आदित्य बिरला के सहयोग से नई पहल शिक्षा परियोजना के तत्वधान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम का आयोजन । - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

आदित्य बिरला के सहयोग से नई पहल शिक्षा परियोजना के तत्वधान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम का आयोजन ।

Spread the love

बदायूं । भारत स्काउट भवन में आदित्य बिरला के सहयोग से नई पहल शिक्षा परियोजना के तत्वधान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महिला थाना अध्यक्ष रेनू सिंह रही।
कार्यक्रम में थाना अध्यक्ष रेनू सिंह सीडब्ल्यूसी सदस्य मीना सिंह, संगीता शर्मा ,सीमा राजन, कमलेश कुमारी, गुलनाज बेगम आदि को फूल माला पहनाकर व शॉल, शील्ड देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में एसएमसी सदस्य पंचायत सदस्यों को भी माला पहनाकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में महिला अध्यक्ष रेनू सिंह ने शोषण अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने को प्रेरित किया। और बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाने पर जोर दिया।
नई पहल शिक्षा परियोजना के जिला समन्वयक महेंद्र सिंह ने कहा की महिलाओं को सुरक्षा व सम्मान देने की जरूरत है।
तथा बेटा बेटी में भेदभाव न कर उन्हें समान शिक्षा दिलाने को प्रेरित किया ।
ए0डी0सी कमलेश कुमारी ने कहा लड़कियां लड़कों से कम नहीं है बल्कि उन्हें आगे बढ़ने के लिए अवसर देने की जरूरत है। तथा महिलाओं की सुरक्षा के प्रति भी लोगों को संवेदनशील होने की जरूरत है ।
तथा संगीता शर्मा ने लिंगभेद को दूर करने के प्रति जानकारी देकर जागरूक किया।
कार्यक्रम में बालिकाओं के द्वारा बाल विवाह की रोकथाम व शिक्षा संबंधी गीत प्रस्तुत किए। तथा बालिकाओं को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। भारत स्काउट गाइड के डी ०ओ० सी असरार जी ने कार्यक्रम का संचालन किया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *