आजादी महोत्सव पर साईकिल रैली को झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

बदायूँ। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव जनपद भर में भव्य रूप से मनाया गया। जिला विकास अधिकारी चन्द्रशेखर एवं जिला विद्यालय निरीक्षक राममूरत ने राजकीय इण्टर काॅलेज में सुवाह नौ बजे स्काउट, एन.सी.सी. एवं अन्य विद्यार्थियों सहित 75 साईकिल सवार वालेण्टियर्स की साईकिल रैली का हरी झण्डी दिखाकर शुभांरभ किया। 7500 मीटर यात्रा पूर्ण करने के बाद स्वतंत्रता की साईकिल रैली का पुलिस मैदान के शहीद स्मारक पर समापन हुआ।
शुक्रवार को बेसिक शिक्षा, माध्यमिता शिक्षा, उच्च शिक्षा के स्कूल, माध्यमिक विद्यालय, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय में गोष्ठी, सेमिनार, निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव 12 मार्च से प्रारम्भ होकर 15 अगस्त, 2023 तक अलग अलग कार्यक्रमों के माध्यम से समारोहपूर्वक पूरे देश में मनाया जायेगा।
शासन की मंशा के अनुसार विशेषकर युवा पीढ़ी को आजादी की 75वीं वर्षगांठ के भव्य समारोह के माध्यम से राष्ट्रप्रेम एवं राष्ट्रभक्ति की नवीन चेतना से परिपूर्ण करना है। पीएम ने कहा है कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने से 75 हफ्ते पूर्व ही यह महोत्सव आज प्रारंभ हुआ है और 15 अगस्त 2023 तक चलेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: