दबंगों के कब्जे पर चली जेसीबी..प्रशासन ने हटवाया होली चौक से अवैध निर्माण - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

दबंगों के कब्जे पर चली जेसीबी..प्रशासन ने हटवाया होली चौक से अवैध निर्माण

Spread the love


अफजल अज़ीज़ खान

बदायूँ। सहसवान के मोहल्ला सैफुल्लागंज मे नीम बाबा होली चौक पर दबंगों ने अवैध रूप से कब्जा करके वहां टीन शेड ईट मिट्टी भराव बांस बल्लियां लगाकर अवैध निर्माण कर रखा था। लोगों ने बताया इस जगह पर हिंदू समुदाय के लोग काफी वर्षों से होलिका दहन करते चले आये हैं लेकिन होलिका दहन की जगह पर दबंगों ने अपनी दबंगता के बल पर धार्मिक स्थल पर चारों ओर से कब्जा कर रखा है। जबकि पूर्व में रहे उप जिलाधिकारी ने एक बार होली चौक को कब्जा मुक्त करा भी दिया था लेकिन उसके बावजूद भी यहां दबंगों द्धारा दोबारा से कब्जा कर लिया गया जिसको कब्जामुक्त कराने के लियें वहां हुये अवैध निर्माण को लेकर लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायती पत्र भेज कर गुहार लगाई थी।
मंगलवार को वहां बुलडोजर के साथ प्रशासनिक अमला व भारी मात्रा में पुलिस फोर्स ने पहुंचकर दबंगों द्धारा किये गये कब्जो को ध्वस्त कर दबंगों के चंगुल से धार्मिक स्थल को खाली करा दिया।
सुना जाता है कि ऐसा ही मामला सहसवान क्षेत्र के ही ग्राम बैरपुर मानपुर का भी है ‌जहां वर्षों पुराना बना एक मंदिर की जगह पर दबंग लोगों ने हल्का लेखपाल की मिलीभगत से चकरोड को ही खेत में तब्दील करके जोत रखा हैं और चारों ओर से मंदिर की निकासी को भी पूरी तरह बंद कर दिया गया है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि बीच में मंदिर बना है और उस मंदिर का चारों ओर से कोई रास्ता ही नहीं है और चारों ओर से खेत ही खेत नजर आते हैं मंदिर पर रह रहे बाबा ने बताया कि इस मंदिर पर प्रत्येक शनिवार को हवन कीर्तन भंडारा किया जाता है लेकिन मंदिर पर निकासी ना होने के कारण गांव के लोग नहीं पहुंच पाते है और जो लोग खेतों में से आते हैं उनके साथ दबंग खेत मालिक मारपीट करते है। जिसकी शिकायत कई बार ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर की गई है मगर शिकायती पत्र देने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने बताया कि शिकायती पत्र थाना दिवस तहसील दिवस के साथ उप जिला अधिकारी के लिए भी दिया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।अब देखना यह है कि पुलिस प्रशासन ने धर्मस्थल होलिका दहन की जगह के लिए तो खाली करा दिया क्या दबंगों द्वारा अवैध रूप से मंदिर की जगह पर कब्जे को कब खाली कराया जाएगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *