बच्चों को बेहतर सुविधाएं के साथ उपलब्ध करायें गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री..डीएम - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

बच्चों को बेहतर सुविधाएं के साथ उपलब्ध करायें गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री..डीएम

Spread the love

बदायूँ। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने प्रभारी जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार के साथ नेकपुर स्थित विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण तथा कृष्णापुरी स्थित बाल गृह शिशु का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बाल गृह शिशु के अधीक्षक अतुल कुमार से बच्चों के पालनपोषण के बारे में पूछताछ की। रसोई घर में जाकर रसोइया से रसोई की व्यवस्था के बारे में भी जाना। मैन्यु के अनुसार रसोई में बरी आलू तथा बंद गोभी की सब्जी, चाबल व रोटी बनाई गई थी जिसकी गुणवत्ता का भी उन्होंने निरीक्षण किया।
बच्चों से भी भोजन एवं मनोरंजन सहित अन्य सुविधाओं के बारे में बात की।
जिलाधिकारी ने बाल गृह शिशु के संचालक अनूप कुमार सक्सेना को निर्देश दिए कि वह बच्चों को बेहतर सुविधाएं व गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री उपलब्ध करायें।
डीएम ने विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण में ग्रह की प्रबंधिका प्रियंका जौहरी से नवजात शिशुओं के पालन पोषण एवं टीकाकरण के सम्बंध में जानकारी ली
ग्रह के संचालक ने अवगत कराया कि दत्तक ग्रहण प्रक्रिया के बारे में केन्द्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण द्वारा निर्देशित गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जाता है। अब तक संस्थान तीन बच्चों को बैंगलौर कोलकाता एवं गाजियाबाद की निःसंतान दम्पत्तियों गोद दिया जा चुका है।
डीएम ने निर्देश दिए नोवेल कोरोना वायरस के लियें बच्चों को जागरुक किया जाता रहे तथा सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाता रहे। सुरक्षा की दृष्टिगत से गार्ड की व्यवस्था रहे एवं सीसीटीवी कैमरे निरंतर चालू रहें।
उन्होंने यहां रह रहे बच्चों से भोजन, नाश्ता व मनोरंजन के सम्बंध में भी पूछा। निर्देश दिए कि भोजन मैन्यु अनुसार ही दिया जाए बीच बीच में बच्चों की समस्याओं को भी उनसे पूछते रहें। समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण भी होता रहे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *