बिजली के बिल की शिकायतों पर डीएम हुये नाराज़ - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

बिजली के बिल की शिकायतों पर डीएम हुये नाराज़

Spread the love

बदायूँ। शासन की मंशा के अनुसार फुंके ट्रांसफार्मर को 48 घंटे के भीतर बदला जाएगा। राजकीय नलकूपों से निजी बिजली कनेक्शन हटाए जाएंगे इसके लिए कनेक्शन किए जाएंगे।
कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय में जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने जिला राजस्व अधिकारी चंद्रप्रकाश सरोज बिजली विभाग एवं राजकीय नलकूप के अधिशासी अभियंताओं के साथ बैठक आयोजित की।
डीएम ने निर्देश दिए कि खराब ट्रांसफार्मर को समय से बदला जाए विद्युत दोष की समस्याओं को नलकूप विभाग विद्युत विभाग को समय से अवगत करायें। एक दूसरे विभाग के पास अधिकारियों एवं नलकूपों की सूची उपलब्ध रहे। फुके ट्रांसफार्मर को बदलने में देरी होने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए हैं कि शासन की मंशा के अनुसार खराब हुए ट्रांसफार्मर को 48 घंटे में बदल दिया जाए। नलकूप विभाग आंतरिक दोष एवं विद्युत विभाग विद्युत दोष समय से सही कराना सुनिश्चित करें। दोनों विभाग आपस में समन्वय बैठा कर साप्ताहिक बैठक करें जिससे इस कार्य में प्रगति आ सके और किसानों को परेशान न होना पड़े। बिजली विभाग राजकीय नलकूपों पर निजी बिजली कनेक्शन को हटाने की कार्रवाई करें राजकीय नलकूप पर अलग विद्युत कनेक्शन ही होना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्रों से बिल ज्यादा होने की शिकायतें सबसे अधिक प्राप्त होती हैं यह स्थिति संतोषजनक नहीं है। इसकी मॉनिटरिंग की जाये निर्देश दिए कि शहर में पोल एवं बॉक्स शिफ्टिंग का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करें।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *