ब्लड बैंक को जल्द शुरू कर किये जायें रक्तदान शिविर आयोजित..डीएम

डीएम ने एसएसपी व सीडीओ के साथ किया एनआईसीयू का निरीक्षण

बदायूँ। जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत व प्रिंसीपल आरपी सिंह के साथ गुरुवार को राजकीय मेडीकल काॅलेज का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
डीएम ने राजकीय मेडीकल काॅलेज में शुरू होने वाले ब्लड बैंक का निरीक्षण कर निर्देश दिए कि ब्लड बैंक को जल्द शुरू कर रक्तदान शिविर आयोजित किए जाये। उन्होंने नवजात गहन चिकित्सा इकाई एनआईसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया। इस वार्ड में समय से पहले जन्म लेने वाले व कम वजन के बच्चों के उपचार हेतु बेड व वेंटीलेटर उपलब्ध है। वार्ड में एक बच्चा भी भर्ती था जिसका उपचार किया जा रहा था।
उन्होंने कहा है पड़ोसी जनपदों से बेहतर राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं में इस प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध है। इसे और भी ज्यादा बेहतर बनाए जाये व समय से चिकित्सक स्वास्थ्य कर्मचारी मौजूद मरीजों की सेवा करें जिससे लोगों को इसका लाभ मिले एवं उपचार के लिए उन्हें अन्य जनपदों में न जाना पड़े। डीएम ने प्रसव वार्ड का निरीक्षण कर निर्देश दिए कि उझानी, कादरचैक, सहसवान एवं दहगवां क्षेत्र की गंभीर प्रसूताओं को राजकीय मेडीकल काॅलेज भेजा जाए। डीएम ने जननी सुरक्षा योजना अन्तर्गत लाभार्थियों को दी जाने वाली धनराशि के बारे में भी जानकारी ली निर्देश दिए कि लाभार्थियों का भुगतान समय से किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न होने पाये। डीएम ने शैक्षणित भवन का भी निरीक्षण कर कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए हैं कि 09 मार्च से यहां एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की कक्षाएं प्रारम्भ कर दी जाएंगी इससे पूर्व समस्त प्रकार के लम्वित कार्य को पूर्ण कर लें जिससे कक्षाएं सुचारू रूप से चलना प्रारम्भ हो सकें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: