बेहतर कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए शिफ्ट हुआ कोविड कंट्रोल सेंटर - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

बेहतर कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए शिफ्ट हुआ कोविड कंट्रोल सेंटर

Spread the love

बदायूँ । तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से निरन्तर अहतियात बरतने की अपील की जा रही है। संक्रमित व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग को और भी तेज करने के लिए एकीकृत कोविड कमान्ड कंट्रोल सेंटर को ई-गर्वनेंस के कार्यालय में शिफ्ट किया गया है। यहां से भी घर पर आइसोलेट संक्रमित व्यक्तियों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेकर उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए उपाए बताए जाएंगे।
शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेन्द्र बहादुर सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के साथ ई-गर्वनेंस के कार्यालय में शिफ्ट हुए एकीकृत कोविड कमान्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। कोविड-19 के केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में पूरी टीम सक्रिय होकर कार्य करें। अपने दायित्वों का पूरी जिम्मेदारी से निर्वाहन करें। कांटेक्ट ट्रेसिंग की गति तेज की जाए। उसी के आधार पर उन लोगों तक पहुंचकर उनकी जांच की जाए। सभी लोग बहुत सावधानी बरतें।
रोडवेज पर कोविड-19 की जांच में तेजी लाई गई है। चालक-परिचालकों को भी एआरएम की ओर से निर्देशित कर दिया गया है कि यदि वह यात्रियों को रास्ते में कहीं उतारते हैं तो उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। यात्रियों को बस स्टैण्ड पर ही उतारने की हिदायत दी गई है, जिससे यात्रियों की कोविड-19 की जांच हो सके और बाहर से आया कोई भी व्यक्ति बिना जांच के घर से न जाने पाए। संदेह वाले व्यक्तियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाए।  
उन्होंने सभी से अपील की है कि सभी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करें, नियमित रूप से मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, समय-समय पर हाथों को धोते रहें, हाथों को बेवजह आंख, नांक व मुंह पर न लगाएं, बहुत ही आवश्यकता होने पर घर से बाहर निकलें, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे, बच्चों एवं बुजुर्गाें का ख्याल रखें।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *