सामजिक भ्रांतियों व अफवाहों पर ध्यान न देकर सुरक्षित रहने के लिए टीकाकरण कराने के प्रति लोगों को जागरूक किया

शिक्षा परियोजना के तहत कोविड – 19 से बचाव हेतु जागरूकता अभियान यात्रा विकास खंड उझानी एवं अंबियापुर के गांव बारामयखेडा, बसंत नगर, निजामपुर, हैदलपुर, रमनगला, आदि में कोविड–19 से बचाव हेतु व टीकाकरण कराने के प्रित लोगों को जागरूक किया गया l कोविड 19 टीका करण जागरूकता अभियान यात्रा का संचालन कर रहे महेंद्र सिंह जिला समन्वयक व सहायक जिला समन्वयक कमलेश कुमारी ने कोविड 19से बचाव, कोविड 19 टीकाकरण कराने के लिए समुदाय को जागरूक किया । और टीकाकरण के प्रति सामजिक भ्रांतियों व अफवाहों पर ध्यान न देकर सुरक्षित रहने के लिए टीकाकरण कराने के प्रति लोगो को जागरूक किया ।तथा संक्रमण से बचने के लिये कोविड नियमो का पालन करने जैसे “दो गज की दूरी मास्क है जरुरी “ , साबुन से हाथ धोने ,सेनिटिजर का प्रयोग करना खांसते या छींकते समय मुंह पर रुमाल या टिश्यू पेपर लगाना कोविड-19 के लक्षण होने पर तुरन्त चिकित्सक से सलाह लेने , आदि की जानकारी प्रदान करते हुए लोगों को जागरूक किया। और शिक्षा प्रेरक व बच्चों के अभिभावकों को 2 से 3घंटे बच्चों को घर पर रहकर प्रतिदिन खेल खेल के माध्यम से पढ़ाने लिखाने में सहयोग किए जाने को प्रेरित किया। ताकि कोविड-19 के अंतर्गत बच्चों की शिक्षा बाधित न हो सके।
इसके अलावा कोविड-19 में जिन परिवारों के मुखिया की मृत्यु हुई है उनके परिवार की सहायता के लिए आवेदन करने एवं श्रम विभाग से संबंधित योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देने और श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिक जिनके रिन्यूअल नहीं है उन्हें रिन्यूअल कराने संबंधी जानकारी दी। ताकि उन्हें उनसे संबंधित विभिन्न योजनाओं से लाभ प्राप्त हो सके।
इस अभियान में नई पहल के शिक्षा प्रेरक रघुवीर, महावीर, सुखलाल, निर्वाचित प्रधान बसंत नगर में मनीश कुमार आशा संतोष देवी , ने सहयोगी के रूप में प्रतिभाग‌ किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: