आशा वंचित व्यक्तियों को घर से बुलाकर करें टीकाकरण : डीएम


बदायूँ : 13 जनवरी। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओपी सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ विकासखण्ड जगत के अन्तर्गत ग्राम दौरी निरोत्तमपुर में पहुंचकर ग्रामीणों से शतप्रतिशत मतदान करने व टीकाकरण कराने की अपील की है। आशाओं को निर्देश दिए टीकाकरण से वंचित व्यक्तियों को घर से बुलाकर टीकाकरण कराएं। एएनएम से टीकाकरण की स्थिति के बारे में जानकारी ली।
डीएम ने निर्देश दिए कि गांवों में टीकाककरण के लिए लगी टीम को निर्देश दिए कि सुबह समय से निकलिए, गांव में लोगों के साथ बैठकर उनके भ्रम को दूर करें और वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। कार्य के प्रति जिम्मेदार रवैया अपनाते हुए मेहनत से इसको पूर्ण करें। गांव के मौजिज़ एवं जिम्मेदार लोगों के साथ बैठकर वैक्सीन को लेकर चर्चा करें और इससे होने वाले लाभ के बारे में उन्हें अवगत कराएं। कार्य में किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही नहीं होना चाहिए। टीकाकरण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही को क्षम्य नहीं किया जाएगा।
 उन्होंने निर्देश दिए कि टीकाकरण में ग्राम सचिव, ग्राम प्रधान, कोटेदार, आशा एवं आंगनवाड़ी पूर्ण रूप से सहयोग करें। जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है, उनको टीकाकरण से होने वाले लाभ के बारे में बताए और उनका टीकाकरण अवश्य करवाएं। डीएम ने अपील की है कि कोरोना वायरस जैसी घातक महामारी से बचने के लिए अपना और अपने परिवार के लोगों का टीकाकरण अवश्य कराएं। टीकाकरण को लेकर किसी भी प्रकार के भ्रम को मन में न पाले। टीकाकरण पूर्ण रूप से सुरक्षित है और कोरोना वायरस से बचने का एक मात्र उपाय है। कोरोना वायरस से जंग अभी जारी है। अभी भी इसके प्रति सतर्कता बरतने की ज़रूरत है। इसलिए नियमित रूप से मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, हाथों को बार-बार धोते रहें। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: