लम्वित कार्याें को समय से करें पूर्ण: डीएम


बदायूँ: 02 सितम्बर। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी उप निदेशक कृषि डाॅ0 रामवीर कटारा, जिला विकास अधिकारी चन्द्र शेखर एवं पीडी डीआरडीए अनिल कुमार एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्याें की समीक्षा बैठक आयोजित की।
गुरुवार को डीएम ने निर्देश दिए कि विद्यालयों में पेयजल, शौचालय, टाइलीकरण एवं बाउंड्रीबाॅल सहित अन्य व्यवस्थाएं जल्द पूर्ण कराएं। सम्बंधित अधिकारी नियमित रूप से मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्याें का निरीक्षण करें। जहां हैण्डपम्प खराब पड़े हैं, अधिशासी अधिकारी से बात कर हैंडपम्प ठीक कराएं। दिव्यांग बच्चों के लिए रैम्प ठीक से बनाए जाएं एवं हैंडल की व्यवस्था भी रहे।
अधिशासी अभियन्ता जलनिगम रामहेत ने अवगत कराया है कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत जनपद के 346 ग्राम पंचायतों में वाटर सप्लाई के लिए ओवर हेड टैंक बनाए जाने हैं। प्रशासन की ओर से 306 ग्राम पंचायतों में जगह उपलब्ध कराई जा चुकी है। शेष स्थानों पर ओवर हेड टैंक निर्माण के लिए डीएम ने सम्बंधित उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि जल्द से जल्द जगह उपलब्ध कराएं जिससे ग्रामीणों को शुद्ध जल की आपूर्ति की जा सके। इसके अलावा अन्य विभागों की समीक्षा के दौरान डीएम ने निर्देश दिए कि समस्त विभाग सभी लम्वित कार्याें को समय से पूर्ण करें। जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय से पात्रों को उपलब्ध कराया जाए। किसी भी स्तर पर लापरवाही न होने पाए।  

Leave a Reply

%d bloggers like this: