पूरी गंभीरता से करें कांटेक्ट ट्रेसिंग: डीएम - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

पूरी गंभीरता से करें कांटेक्ट ट्रेसिंग: डीएम

Spread the love


बदायूँ: 27 मार्च। बढ़ते कोरोनावायरस के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी दीपा रंजन ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 यशपाल सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का शनिवार को निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण फिर काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिसमें कोविड धमात्मक प्रकरण सामने आने पर तत्काल कांटैक्ट ट्रेसिंग किये जाने तथा प्रत्येक कोविड पाजिटिव व्यक्ति के लिए घर वालों और बाहर सम्पर्को को चिन्हित करते हुए उनकी सैम्पलिंग करवायी जाने समेत अन्य कार्यवाहियों में इस कमाण्ड एवं कंट्रोल सेन्टर की बड़ी भूमिका है।
उन्होनें प्रतिदिन डोर टू डोर सर्वे करने वाली सर्विलान्स टीम की कार्ययोजना, इनके द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रगति, टेस्टिंग की स्ट्रेटजी एवं क्रियान्वयन, किसी व्यक्ति के धनात्मक होने पर कोविड अस्पताल पहुंचाना, कोविड केयर सेन्टर की व्यवस्था का अनुश्रवण, मरीजो से रैण्डम आधार पर फीडबैक लेने, केन्द्रीकृत व्यवस्था के तहत एम्बुलेन्स की सेवा का
सुचारू रूप से संचालन, सप्ताहांत में जनपद में सेनेटाइजेशन के विशेष अभियान का अनुश्रवण, कोविड समर्पित इकाइयों में एडमीशन एवं डिस्चार्ज का रियल टाइम अनुश्रवण, कोविड समर्पित चिकित्सा इकाईयों में साफ सफाई व्यवस्था की अनुश्रवण, होम आइसोलेशन जैसे अहम बिन्दुओं पर जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होंने निर्देश दिए कि कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरी गंभीरता से करते हुए इसे समय से पोर्टल पर अपलोड किया जाए। पूर्व की भांति कोविड-19 की जांच और तेज करें। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की है कि घर से बाहर कम से कम निकलें। निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं। विभिन्न राज्यों से आने वाले लोगों की कोविड जांच अवश्य कराएं। कांटेक्ट ट्रेसिग की गति बढ़ाई जाए। आगामी त्योहारों के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *