सात दिवसीय शिविर का जिलाधिकारी ने किया शुभारम्भ

बदायूँ। राजकीय महाविद्यालय में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना विवेकानंद इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ ग्राम नरऊ बुजुर्ग के प्राथमिक विद्यालय में जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने देवी सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण कर किया। जिलाधिकारी कुमार प्रशांत को प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सपना शर्मा ने बैज लगाकर स्वागत किया।
जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से समाज की सेवा करते हुए स्वयं के व्यक्तित्व का विकास करना ही स्वयंसेवीओं का लक्ष्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा बौद्धिक पीढ़ी छात्र समुदाय से अपेक्षाएं हैं कि वे राष्ट्र के पुनर्निर्माण में सहभागी बने।
जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त समस्याओं का जड़ जन जागरूकता का अभाव है और यही जागरूकता उत्पन्न करने का कार्य राष्ट्रीय सेवा योजना का विशेष उद्देश्य है।
शिविर के प्रथम दिन स्वयंसेवियों ने रैली निकालकर ग्राम वासियों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं के निदान के प्रति जागरूक किया।
इस मौके पर मोहित मिश्रा, योगेश शर्मा,अंकित पटेल, नितिन सक्सेना, अभिषेक यादव, मुकुल राठौर, हितेंद्र कुमार, पल्लवी तोमर,आस्था शर्मा, अलीना आफाक, कामिनी शाक्य, सोनाक्षी सिंह,नरगिस खान, रितिका, अंशुल कुमार,रितिक कुमार, देवांश श्रीवास्तव,प्रशांत, एकता सक्सेना, आदि सक्रिय रुप से सहयोग प्रदान किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: