केंद्रीय विद्यालय शेखूपुर में विद्यालय प्रबंधन समिति तृतीय की बैठक सम्पन्न

समिति ने की मांग डीएम ने सभी कार्य कराने के दिये निर्देश

बदायूँ। जिलाधिकारी कुमार प्रशांत की अध्यक्षता में केंद्रीय विद्यालय शेखूपुर में विद्यालय प्रबंधन समिति तृतीय की बैठक आयोजित की गई। समिति द्वारा विभिन्न विन्दुओं पर डीएम ने सहमति जताते हुए कार्य पूर्ण कराने के आदेश दिये।
समिति ने डीएम को अवगत कराया कि विद्यालय के आवासीय परिसर के समस्त स्टाफ क्वार्टर का विद्युत कनेक्शन विद्यालय से अलग कराने पर विद्यालय पर आठ किलोवाट का भार कम हो गया है। विद्यालय का लोड 45 किलोवाट से कम करके 25 किलोवाट करने के लिए बिजली विभाग से कई बार पत्राचार किया जा चुका है। विद्यालय में 4 विभागों में 4 इन्वर्टर लगे हुए हैं जिन्हें सोलर पैनल से जोड़ने की योजना है जिसका अनुमानित व्यय लगभग 80 हजार रुपए है। विद्यालय का खेल मैदान काफी बड़ा है परंतु एक भाग समतल न होने के कारण अन्य अनुपयोगी है विद्यालय के खेल मैदान में बच्चों के अभ्यास के लिए पक्की सीमेंट क्रिकेट पिच जाल सहित कर निर्माण प्रस्तावित है जिसका अनुमानित व्यय 45 हजार रुपए है। विद्यालय भवन 2012 से उपयोग में है एवं 8 सालों में विद्यालय परिसर में स्थित सेप्टिक टैंक एवं सोकपिट भर गए है
वन विभाग द्वारा आगामी सत्र में विद्यालय में स्कूल नर्सरी योजना के तहत नर्सरी खोलने की योजना है जिसके लिए समर्सिबल बोरिंग की अत्यंत आवश्यकता है। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि विद्यालय की संपूर्ण जल व्यवस्था विद्यालय एवं आवास परिसर एक ही समर्सिबल बोरिंग पर निर्भर हैं एवं आपात स्थिति में कोई दूसरा विकल्प नहीं है।
आगामी सत्र के लिए संविदा पर आधारित शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का पैनल सूची बनाने के लिए साक्षात्कार 20 मार्च से पहले कराना प्रस्तावित है निष्पक्षता एवं सुगमता के लिए साक्षात्कार के दिन विद्यालय अध्यक्ष या उनके द्वारा मनोनीत सदस्य की उपस्थिति अत्यंत आवश्यक है।
डीएम ने सभी कार्यों को कराने के निर्देश दे दिये है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: