खेल के माध्यम से बढ़ता है आपस में भाईचारा राजेंद्र सिंह गुरु जी - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

खेल के माध्यम से बढ़ता है आपस में भाईचारा राजेंद्र सिंह गुरु जी

Spread the love

बदायूँ। वज़ीरगंज नगर के खेल मैदान में बुधवार को दातागंज निवासी राजेंद्र सिंह गुरु जी ने बिग भारतीय कप क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन फीता काटकर किया।
मैच में सांवरिया हत्सा की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया बैटिंग कर रही जिम सैदपुर टीम ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए। वहीं सांवरिया हत्सा की तरफ से केवल यश ने 23 रन बनाये उसके अलावा कोई भी खिलाड़ी नहीं टिक सका 146 रन में पूरी टीम ऑल आउट हो गई।
सैदपुर की जिम टीम ने बड़ी आसानी से मैच जीत लिया।
सम्बोधित करते हुए राजेंद्र सिंह गुरु जी ने कहा कि खेल के माध्यम से आपस में भाईचारा बढता है। खेल भी शिक्षा का एक अंग है। खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। हारने वाले को जीतने के लिए तथा जीतने वाले को जीत बरकरार रखने के लिए खेलना चाहिए।
संस्थापक राज कमल सिंह ने कहा कि हमारी संस्था पिछले कई वर्षों से ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को मंच देने का काम कर रही है। वैसे तो हमारी संस्था के द्वारा दिल्ली में क्रिकेट के कई टूर्नामेंट कराए गए हैं लेकिन मेरी जन्म भूमि वजीरगंज होने के कारण मेरा कर्तव्य है कि इस क्षेत्र के खिलाड़ियों को भी प्रदेश स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर ले जाऊं।
कमेंट्री मैराजुल्ल नवी खाँ व एंपायरी सौरभ सिंह और नवेद ने की।
इस मौके पर लता सिंह छोटे सिंह, सुधांशु मिश्रा, बलवीर सिंह यादव, मो. भूरे, नितेंद्र सिंह, चरण सिंह यादव, तनु तोमर आदि मौजूद रहे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *