आंदोलनकारियों को जेल से बिना शर्त रिहाई की मांग की । - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

आंदोलनकारियों को जेल से बिना शर्त रिहाई की मांग की ।

Spread the love

बदायूँ :संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर दमन के खिलाफ क्रन्तिकारी लोक अधिकार संगठन ने दिया ज्ञापन।

आज दिनांक 24 फरवरी को क्रांतिकारी लोक अधिकार संगठन द्वारा संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान आंदोलन के दमन के विरोध में एक ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति महोदय को जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से भेजा गया।ज्ञापन को सिटी मजिस्ट्रेट महोदय को सौंप गया।
इस दौरान बात रखते हुए एड पवन गौतम ने कहा कि लगभग तीन माह से किसान आंदोलन दिल्ली की सीमाओं पर चल रहा है। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ इस आंदोलन में लगभग 200 किसान शहीद हो चुके हैं।सैकड़ो लोगो को जेलो में ठूंस दिया गया है।लेकिन सरकार अभी तक किसानों की मांगों को नही मान रही है।सरकार तानाशाही दिखाते हुए आंदोलन का दमन कर रही है।जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा।
संगठन के सचिव डॉ सतीश ने कहा किसान नेताओ तथा कार्यकर्ताओ पर फर्जी मुक़दमे लगाए जा रहे हैं।आंदोलन के समर्थकों को डराया जा रहा है ।समर्थन करने बाले ट्रेड यूनियन कार्यकर्ताओ, राजनितिक सामाजिक कार्यकर्ताओं,जंनपक्षधर पत्रकारों, बुद्धिजीवियों को भी निशाना बनाया जा रहा है तथा ऐसे लोगो को जेल में डाला जा रहा है।सरकारों का यह दमनात्मक रवैया आम नागरिकों की अभिव्यक्ति की आजादी के जनवादी अधिकारों के खिलाफ है।किसी भी लोकतान्त्रिक समाज में इस तरह की दमनात्मक कार्यवाहियों को बर्दाश्त नही किया जा सकता।
ज्ञापन में तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने, जेल में बंद नेताओ , कार्यकर्ताओ, समर्थको को बिना शर्त रिहा करने , किसान आंदोलन का दमन बंद करने, एम एस पी की गारंटी कानून लाने , तथा सार्वजनिक वितरण प्रणाली दुरुस्त कर सस्ता राशन सभी आम नागरिकों को उपलब्ध कराने की गारंटी आदि मांगें की गईं।
कार्यक्रम में कृष्ण गोपाल, सुरेश, एड सी एल गौतम, एड सत्येंद्र, एड ओमकार सिंह यादव आदि लोग उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *