राज्य महिला आयोग की सदस्या ने सुनीं पीडित महिलाओं की शिकायतें

बदायूँ। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्या मिथिलेश अग्रवाल ने गेस्ट हाउस में महिला उत्पीडन की रोक थाम एवं पीडित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाये जाने तथा आवेदक आवेदिकाओं की सुगमता की दृष्टि से जनपद में उप जिलाधिकारी सदर लालबहादुर एवं महिला थाने की एसएसओ रेनू सिंह के साथ महिला उत्पीडन की घटनाओं की समीक्षा व महिला जनसुनवाई की जहां 6 शिकायतें मिली जिन्हें सम्बंधित विभागों को कार्यवाही करने के निर्देश के दिये गये।
सदस्या ने कहा है कि महिलाओं पर अत्याचार के प्रति योगी जी द्वारा उठाए जा रहे सख्त कदमों को देखते हुए लोग अब अपनी आपबीती को लेकर पहले से ज्यादा आने लगे हैं।
उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि केस पहले से ज्यादा बढ़ गए हैं फर्क इतना है कि लोग पहले कहते नहीं थे महिलाएं चुप होकर बैठ जाती थी और अब कहने लगे हैं और इसके लिए महिला आयोग काफी ज्यादा सक्रिय है।
उन्होंने समाज कल्याण विभाग द्वारा कछला में संचालित नवजीवन वृद्ध आश्रम का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने वृद्धजनों से उनका हाल जाना एवं वृद्धजनों के द्वारा किए जा रहे भजन कीर्तन में शामिल हुई एवं भजन र्कीतन करने वाले वृद्धजनों को सौ सौ रुपए प्रशंसा स्वरूप दिए।
इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी राम जनम, जिला दिव्यांगजन एवं प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: