भाजपा के मंडल अध्यक्ष ने किया क्रिकेट मैच का उद्घाटन।

बदायूँ/वज़ीरगंज। ग्राम गोठा के खेल मैदान पर गुरुवार को भाजपा के मंडल अध्यक्ष अनुज सक्सेना एवं भाजपा नेता राहुल वार्ष्णेय ने प्रथम उड़ान कप क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन फीता काटकर किया। उद्घाटन मैच करकटपुर टीम बनाम गर्ररूईया टीम के बीच खेला गया।

करकटपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, बैटिंग कर रही गर्ररूईया टीम की शुरुआत बहुत खराब रही और 12 ओवर में 6 विकेट खोकर 93 रन बनाए। वहीं करकटपुर टीम की तरफ से केवल साजिद ने 37 रन बनाए उसके अलावा कोई भी खिलाड़ी मैदान में नहीं टिक सका और 64 रन पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। उद्घाटन मैच को गर्ररूईया की टीम ने बड़ी आसानी से जीत लिया।
मैन ऑफ द मैच गर्ररूईया टीम के अवनीश को दिया गया। जिन्होंने 19 रन बनाए और तीन विकेट लिए।

उद्घाटन मैच को सम्बोधित करते हुए अनुज सक्सेना ने कहा कि खेल के माध्यम से आपस में भाईचारा बढता है। खेल भी शिक्षा का एक अंग है। खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। हारने वाले को जीतने के लिए तथा जीतने वाले को जीत बरकरार रखने के लिए खेलना चाहिए।

वहीं भाजपा नेता राहुल वार्ष्णेय ने कहा कि क्रिकेट देश में काफी लोकप्रिय खेल है और लगभग हर घर में इसके प्रेमी मिल जायेंगे।
मुख्य अतिथि प्रधान प्रतिनिधि शेषपाल चौहान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अच्छा खिलाड़ी छोटे गांवों से भी निकल कर देश का नाम रोशन कर सकता है।
वहीं कमेटी अध्यक्ष सौरभ चौहान ने कहा कि उड़ान कप के माध्यम से क्रिकेट की प्रतिभाओं को मंच दिया जा रहा है, और भविष्य में भी इस तरह के आयोजन हमारी कमेटी के द्वारा कराये जाते रहेंगे।

कमेंट्री पांडे भाई ने की, वहीं एंपायरी टीटू शर्मा और दीपक चौहान ने की। राजीव चौहान ने शील्ड देकर मैन ऑफ द मैच के खिलाड़ी को सम्मानित किया।

इस मौके पर कमेटी उपाध्यक्ष योगेश चौहान, व्यवस्थापक विकास शर्मा, मजनू चौहान, अरुण चौहान, सनोज राठौर, गौरव शंखधार विनोद चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: