कल से शुरू होगा मशरूम महोत्सव डीएम ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

बदायूँ। जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ 27 एवं 28 फरवरी को आयोजित होने वाले मशरूम महोत्सव के संबंध में कृष्णा लाॅन पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस महोत्सव में मशरूम की खेती करने के इच्छुक किसान आमंत्रित हैं। वर्तमान में मशरूम की खेती कर रहे किसानों को यहां सम्मानित भी किया जाएगा।
डीएम ने निर्देश दिए है कि 27 फरवरी शनिवार को सुबह 11 बजे से रात्रि 9 बजे तक एवं 28 फरवरी रविवार को मध्यान्ह 12 बजे से रात्रि 9 बजे तक कृष्णा लाॅन में मशरूम महोत्सव का आयोजन किया जाएगा जहां कृषि वैज्ञानिकों द्वारा मशरूम की खेती के सम्बंध में किसानों को विस्तार जानकारी मुहैया कराए जाने के साथ ही उन्हें इसका प्रशिक्षण भी दिया जाएगा जिससे किसान मशरूम उत्पादन कर अपनी आय को बढ़ा सकें। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। महोत्सव में मशरूम से बनने वाले खाद्य पदार्थ व पकवानों के स्टॉल लगाए जाएंगे जिन्हें खरीदा भी जा सकता है।
तत्पश्चात वरिष्ठ अधिकारियों ने इंदिरा चैक पहुंचकर पोल व बाॅक्स शिफ्टिंग व फुटपाथ निर्माण कार्य का निरीक्षण कर गति बढ़ाकर कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए कहा स्ट्रीट लाइट्स लगवाई एवं साफ-सफाई की व्यवस्था चाक चैबंद रहे। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: