वृद्धावस्था पेंशन योजना के 75469 लाभार्थियों के खाते में धनराशि हस्तांरित


बदायूँ: 02 सितम्बर। वृध्दावस्था पेंशन योजना के लाभार्थियों को तीन माह की किस्त की धनराशि का अंतरण एवं पेंशन स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर कमलों द्वारा प्रदेश स्तर पर लखनऊ में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  द्वारा प्रदेश के 55.77 लाख लाभार्थियों  को जिसमे 4.51 लाख नए लाभार्थी शामिल हैं, को तीन महीने अप्रैल, मई व जून की वृध्दावस्था पेंशन योजना की 836.55 करोड़ रुपए की किस्त लाभार्थियों के खाते में ऑनलाइन अंतरित की तथा नए लाभार्थियों को पेंशन स्वीकृति पत्र भी वितरित किए। उन्होंने पेंशन योजना के लाभार्थियों से संवाद कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
इसी क्रम में वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थियों को वर्ष 2021-22 में पेशन की प्रथम किश्त की धनराशि रु0 1500 (एक हजार पांच सौ रुपए मात्र) प्रति लाभार्थी को डी0बी0टी0 के माध्यम से वृध्दावस्था पेंशन लाभार्थियो के खाते में 3 माह अप्रैल, मई व जून की 1500-1500 रुपए की किस्त (रुपए 500 प्रतिमाह) की किस्त पेंशन लाभार्थियों के खातों में हस्तान्तरित की गयी। जनपद बदायूँ में वृद्धावस्था पेंशन योजनान्तर्गत 66296 पुराने एवं 9173 नवीन इस प्रकार कुल 75469 लाभार्थियों को प्रथम किश्त 1132.035 लाख रुपए की धनराशि सीधे पेंशन लाभार्थियों के बैंक खातों में मुख्यमंत्री के कर कमलों से हस्तान्तरित की गयी है।  
     जनपद के एनआईसी में सजीव प्रसारण दिखाया गया। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत एवं जिला समाज कल्याण अधिकारी राम जनम ने वृद्धावस्था पेंशन योजना के लाभार्थियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि सभी जरूरतमंदों एवं पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: