रिक्त पदों के लिए 12 जून को होगा मतदान बूथों के लिए पोलिंग पार्टियाँ की गईं रवाना - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

रिक्त पदों के लिए 12 जून को होगा मतदान बूथों के लिए पोलिंग पार्टियाँ की गईं रवाना

Spread the love


बदायूंँ: 11 जून। जनपद में आज शनिवार को रिक्त पदों के लिए 9 ब्लॉकों में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन माह जून 2021 सम्पन्न कराया जाएगा।
शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ विकास खण्ड उझानी पहुंचकर शांतिपूर्वक सकुशल व निर्भीक चुनाव कराने के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया। आज 12 जून सुबह सात बजे से जनपद में मतदान शुरू होगा और शाम 6 बजे तक चलेगा। ब्लाॅक उझानी से 28 पोलिंग पार्टियों सहित अन्य चुनाव क्षेत्रों में मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई। पोलिंग पार्टियों को मतदान के लिए मतपेटियों के साथ ही अन्य सभी जरूरी सामग्री भी उपलब्ध करा दी गई है।
शुक्रवार सुबह रिक्त पदों के लिए 9 ब्लॉकों में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन माह जून 2021 के लिए ब्लॉकों के लिए मतदान की सामग्री लेने कर्मी पहुंचे। डीईओ, एसएसपी व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में पोलिंग पार्टियाँ बूथों के लिए रवाना हुईं। डीईओ ने निर्देश दिए हैं कि मतदाताओं के लिए बूथों पर पेयजल, सफाई, शौचालय व रैम्प आदि की व्यवस्था रहे। शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए मजिस्ट्रेट के साथ आवश्यक पुलिस बल तैनात किए गए है।
मतदाताओं को पहचान पत्र वोट डालने के लिए 17 विकल्प दिए गए हैं। इनमें से किसी एक को भी दिखाकर मतदान किया जा सकता है। इनमें आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, राज्य, केंद्र, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्थानीय निकाय, पब्लिक लिमिटेड कंपनियों द्वारा कर्मचारियों को जारी फोटो युक्त पहचान पत्र। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पोस्ट ऑफिस द्वारा जारी फोटोयुक्त पासबुक। फोटोयुक्त सम्पत्ति अभिलेख, फोटोयुक्त किसान बही, फोटोयुक्त पेंशन अभिलेख, फोटोयुक्त स्वतंत्रता सेनानी पहचान पत्र, शस्त्र लाइसेंस, दिव्यांग प्रमाण पत्र, मनरेगा जॉब कार्ड, स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, राशन कार्ड, सांसदों, विधायकों, विधान परिषद सदस्यों को जारी सरकारी पहचान पत्र शामिल हैं।
डीईओ ने निर्देश दिए कि देश में कोरोना वायरस अभी समाप्त नहीं हुआ है, ऐसे में जरूरी है कि मतदान में कोविड-19 के नियमों का पूरा पालन किया जाए। जरा सी लापरवाही भी न बरती जाए। थर्मल स्क्रीनिंग की जाए, सामान्य तापमान होने पर ही मतदाताओं को प्रवेश दिया जाए। अधिक तापमान होने पर थोड़ी देर के लिए मतदाताओं को वहीं बैठा दिया जाए। तापमान सामान्य होने पर प्रवेश दिया जाए। मास्क नियमित रूप से लगाया जाए, हाथों को सैनिटाइज किया जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाए। मतदाता वोट डालकर सीधे अपने घर को जाएं, बूथ के बाहर न अनावश्यक भीड़ न लगाई जाए।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *