खुले आम चल रहा शराब पर ओबर रेटिंग का धंधा, प्रशासन मौन । - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

खुले आम चल रहा शराब पर ओबर रेटिंग का धंधा, प्रशासन मौन ।

Spread the love

आबकारी विभाग के दाबे पर पनौती लगाई जा रही है। यहां ठेके पर ग्राहकों से ओवर रेट खुलकर वसूला जा रहा है, जिसकी वीडियो वायरल होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

कुंवर गांव । थाना क्षेत्र के कस्बा से लेकर देहात क्षेत्रों में दारू ओवर रेट बेचने का वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, निर्धारित मूल्य से ज्यादा शराब की कीमत वसूलने को लेकर शराब के ठेकों पर आए दिन हंगामा होता रहता है, सम्बंधित अधिकारी ऐसा न होने का दावा करते दिखाई देते हैैं।

कस्बा कुंवरगांव में ठंडी बीयर शॉप से लेकर देहात क्षेत्र में ओवर रेट का सिलसिला जोरों पर है। जिसकी शिकायत कई बार लोगों ने एरिया के सेल्समैनेजर से की, लेकिन उन्होंने इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। जिससे लोगों का कहना है कि कहीं ओवर रेटिंग का धंधा ऐरिया मैनेजर के इशारे पर तो नहीं चल रहा है।

इस समय शराब की दुकानों पर बैठने वाले सेल्समैनों की चांदी कटती नजर आ रही है। अभी तक तो यह सेल्समैन 5 से 10 रुपये तक ओवर रेट प्रति पऊआ पर ले रहे थे, लेकिन अब शराब की कमी बताकर 15 से 20रुपये प्रति बोतल पर उगाही कर रहे हैं। यह धंधा सिर्फ , कस्बा में ही नहीं देहात क्षेत्रों में ओवर रेटिंग का पैमाना और ऊपर नजर आता दिखाई दे रहा है। इस ओवर रेटिंग के खेल में सेल्समैन से लेकर एरिया मैनेजर तक मिले हो सकते हैं। जब कोई व्यक्ति इन सेल्समैनों का वीडियो या आडियो अपने मोबाइल में रिकार्ड कर लेते हैं। तो पहले तो यह सेल्समैन धमकी में लेने का प्रयास करते हैं। जब मामला तूल पकड़ता देखते हैं तो एक पऊआ मुफ्त में देकर मामले ठंडा कर लेते हैं। ऐसे कई मामले भी प्रकाश में आ चुके है।
ऐसा ही एक मामला कुंवर गांव कस्बे में ठंडी बीयर शॉप का सामने आया है जिसका वीडियो वायरल हो रहा हैै। वीडियो के अनुसार कुछ ग्राहक ठंडी बीयर शाप पर पहुंचे और बीयर खरीदने को लेकर रेट पूछने लगे जिस पर दुकानदार ने एक बीयर वोतल 140 रुपए बताते हुए बेची जब ग्राहक द्वारा बीयर पर प्रिंट रेट 130 रुपए लिखा हुआ बताया गया तब दुकानदार ने झुंझलाकर कह दिया कि आपको बीयर लेना हो तो लो बीयर हर जगह 140 की ही बिक रही है। जहां ग्राहक और दुकानदार में झड़प होने का किसी ने वीडियो बना लिया । और वायरल कर दिया । वीडियो वायरल होने के बाद भी आबकारी विभाग के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *