थाने को रखें चाक-चैबंद, फरियादियों की सुविधाओं का रखें ख्याल: डीएम

बदायूँ। जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने एसपी आरए सिद्धार्थ वर्मा, उप जिलाधिकारी बिल्सी आरबी सिंह एवं सीओ बिल्सी अनिरुद्ध सिंह के साथ शनिवार को इस्लामनगर में नए थाने की बिल्डिंग का निरीक्षण किया। यहां थाने के पीछे बाउंड्री वाॅल नहीं बनी है, डीएम ने इसे बनाने के भी निर्देश दिए हैं, साथ ही उन्होंने निर्देश दिए है कि पुराने थाने को नई बिल्डिंग में जल्द शिफ्ट किया जाए और पुराने थाने में पुलिस चैकी बना दी जाए और थाने को चाक-चैबंद कर फरियादियों की सुविधाओं का खास ख्याल रखा जाए।
इसके उपरान्त उन्होंने निर्माणाधीन एमआरएफ सेन्टर का भी निरीक्षण किया। डीएम ने नगर पंचायत इस्लामनगर के अधिशासी अधिकारी प्रदीप कुमार को निर्देश दिए हैं कि गति तेज करके निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्वक एवं मानक अनुसार बनवाकर इसे जल्द से जल्द क्रियाशील किया जाए। खाद के गड्ढे बनवाए जाएं, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन किया जाए। कहीं भी गंदगी नहीं मिलना चाहिए, साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखा जाए।
इसके उपरान्त उन्होंने इस्लामनगर मंे ही कृष्ण कुमार मैमोरियल इंटर काॅलेज में पहुंचकर चुनाव गतिविधियों के सम्बंध में जायजा लिया। यहीं से पोलिंग पार्टियाँ रवाना होंगी और यहीं पर मतपेटिकाएं भी जमा होंगी। डीएम ने इसकी तैयारियों के सम्बंध में अधिकारियों से जानकारी लेकर चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने के निर्देश दिए हैं।
इसके पश्चात डीएम ने नवीन मण्डी इस्लामनगर का भी निरीक्षण किया। यहां सिर्फ बाउंड्रीवाॅल है, इसके अलावा कुछ भी नहीं है। डीएम ने निर्देश दिए हैं कि इसके स्ट्रक्चर के लिए शासन को पत्र लिखा जाए। इसे जल्द से जल्द सक्रिय किया जाए।

रिपोर्ट
मुकेश मिश्रा सहसवान

Leave a Reply

%d bloggers like this: