युवा मंच संगठन के द्वारा शनिदेव महाराज की मूर्ति पर माल्यार्पण, पूजन, नमन व वंदन कर प्रार्थना की। - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

युवा मंच संगठन के द्वारा शनिदेव महाराज की मूर्ति पर माल्यार्पण, पूजन, नमन व वंदन कर प्रार्थना की।

Spread the love

युवा मंच संगठन के द्वारा ग्राम खेड़ाजलालपुर पुख्ता में शनिदेव जी महाराज जो कलियुग के देव है जो बुराई के विनाशक है के जन्मोत्सव उपलक्ष्य के शनिदेव महाराज की मूर्ति पर संगठन के साथियों के द्वारा माल्यार्पण कर पूजन कर नमन वंदन कर प्रार्थना की कोरोना महामारी के प्रकोप से मानवजाति को निजात मिले और इस महामारी से जो काल के गाल में समा गये है उनकी आत्माओं को शांति प्राप्त हो ।

इस अवसर युवा मंच संगठन के पदाधिकारी यतेंद्र सिंह के द्वारा ग्रामवासियों के समक्ष भगवान शनि देव की गाथाओं में बताया गया कि कश्यप मुनि के वंशज भगवान सूर्यनारायण की पत्नी छाया ने संतान की प्राप्ति के लिए घोर तपस्या के जरिए भगवान शिव से संतान प्राप्ति का वर मांगा। भगवान शिव के फल से ज्येष्ठ की अमावस्या में भगवान शनिदेव का जन्म हुआ। सूर्य के तेज और तप के कारण शनिदेव का रंग काला हो गया ।

इस मौके युवा मंच संगठन के विधानसभा अध्यक्ष यतेंद्र प्रताप सिंह, उसहैत नगरध्यक्ष आकाश सैनी, विशाल शर्मा, विकास सैनी, अभिषेक शाक्य, रवि गुप्ता, रविन्द्र सक्सेना, प्रभात सक्सेना, दुर्वेश प्रताप सिंह, रोहित प्रताप सिंह, रूद्र प्रताप सिंह, शिवम सोलंकी, शिवम ठाकुर, राजेश कुमार, विजय प्रताप सिंह, विपिन सिंह, अवधेश सिंह, रामनिवास गुप्ता, सुरेंद्र सिंह, श्री नेपाल सिंह, छविराम यादव, नेकशू सक्सेना, भोला भोजवाल, डा धर्मेंद्र पाल सिंह, अजय प्रताप सिंह, अमित सक्सेना, सिद्धांत गुप्ता, निखिल प्रताप सिंह, राज प्रताप, रजत, आदि लोग शोशल डिस्टेंसिंग के साथ उपस्थित रहे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *