राशन वितरण में गड़बड़ी पर ग्रामीणों ने डीएम से की शिकायत - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

राशन वितरण में गड़बड़ी पर ग्रामीणों ने डीएम से की शिकायत

Spread the love

दातागंज। कोरोना महामारी और लॉकडाउन की मार में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए मिलने वाला राशन एक बड़ा सहारा है। इसके बावजूद तमाम कार्ड धारकों को पर्याप्त राशन नहीं मिल पा रहा है। कोटेदार राशन वितरण में खूब गड़बड़ी कर रहे हैं। नाराज ग्रामीणों ने डीएम को शिकायत-पत्र भेजा है। राशन वितरण में गड़बड़ी का वीडियो भी वायरल हुआ है।

दातागंज ब्लॉक के गाँव दियोरी के कोटेदार सरनाम की बीते दिनों मौत हो जाने के बाद खाद्यान्न की दुकान कांसपुर की कोटेदार प्रीति के साथ अटैच कर दी गयी थी। लेकिन कोटेदार की मनमानी से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कोटेदार के पति और बेटे द्वारा राशन वितरण में अनियमितता की जा रही है। कार्डधारकों से घर घर जाकर अंगूठा लगवा लिया जाता है। इसके बाद जब अगले दिन राशन लेने जाते हैं तो 4 किलो यूनिट के हिसाब से राशन मिलता है।

कोटेदार के बेटे की दबंगई का वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमे वो 3 किलों राशन कम दे रहा है, जब ग्रामीण ने अपने हिस्से का राशन माँगा तब वो शासन पर ही कम राशन देने का आरोप लगा रहा है। वीडियो में कोटेदार के बेटे ने ग्रामीण से यह तक कह दिया कि अगर दिक्कत है तो कहीं और से राशन लो। ग्रामीण कुंवरपाल, डालचंद्र, रामनिवास, रवेन्द्र सिंह, अनुज प्रताप, अजय ने इस मामले की शिकायत डीएम को भेज कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *