अनदेखी के चलते ग्राम प्रधान व सचिव मिलकर सरकारी धन का कर रहे बंदरबांट

बदायूँ : ग्रामीण क्षेत्र में हो रहे नवनिर्माण में प्रशासनिक अनदेखी के चलते ग्राम प्रधान सचिव मिलकर सरकारी धन का बंदरबांट कर रहे है।
सचिव और प्रधान की मिली भगत से सरकारी निर्माण में जमकर गोलमाल और भ्रष्टाचार किया जा रहा है साथ ही मानकों को ताक पर रख नाली निर्माण किया जा रहा है।
मामला बि0ख़0म्याऊ की ग्राम सभा ईश्वरी नगला चंदपुरा के मजरा बिरियाडांडा का है जहां एक खड़ंजा निर्माण किया जा रहा है।ग्राम प्रधान विपिन ने खड़ंजा और नाली निर्माण का काम ककराला निबासी आदिल को दे दिया जबकि ईंट और निर्माण सामिग्री लाने का जिम्मा स्वयं का रखा ।मौके पर हो रहे नाली निर्माण में प्रधान की निरंकुशता के चलते मनमर्जी ईंट,रेता और सीमेंट डाला जा रहा है ।
हैरत की बात तो ये है कि स्थानीय ग्रामीणों के विरोध के बाबजूद प्रधान और सचिब वीरसिंह पीला ईंटो से बिना गट्टे और रोड़ी के 8/1के अनुपात में मसाला और अबैध गंगा की बालू का इस्तेमाल कर निर्माण करा रहे है ।
इस बाबत ग्राम प्रधान विपिन उर्फ मिंटू से जानकारी कर निर्माण सामिग्री के बारे में सवाल किए गए तो प्रधान ने कहा कि हमने ईंट भट्ठे बाले को अब्बल के पैसे दिए थे उसने दोम भेज दी अब तो यही अब्बल है सारा काम मानक के हिसाब से हो रहा है।नाली में ईंट रोड़ा और अबैध बालू डालने को लेकर सवाल पर प्रधान भड़क गया और बोला ..जब तक प्रधान रहूंगा सारा निर्माण पीला ईंटो से ही करवाऊंगा जो करना है कर लो।
मामले की जानकारी सचिब वीरसिंह से की गई तो उन्होंने फोन रिसीव करना मुनासिब नही समझा।
ग्रामीणों ने प्रधान के डर के चलते दबी जुबान में कार्यवाही की मांग की है ।

इस संबंध एडीओ पंचायत म्याऊं का कहना है कि अगर ऐसा मामला कहीं है तो जांच कर सख्त कार्यबाही की जाएगी ।किसी को बख्शा नही जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: