नगर में बढ़ता जा रहा है मोबाईल स्नेचरों का आतंक

बदायूँ/उत्तर प्रदेश
सहसवान : सड़क किनारे या बस स्टॉप पर या फुटपाथ पर या और किसी सार्वजनिक स्थान पर खड़े होकर अगर आपको मोबाइल द्वारा बातें करने का शौक है, तो यह खबर आपके लिए ही है। हमारा मानना है कि यह खबर पढ़ कर आप जरूर अपनी इस आदत को सुधारने की कोशिश करेंगे। जरूरी नहीं है कि आप सड़क किनारे मोबाइल में किसी से बात नहीं कर रहे हैं तो यह हादसा आपके साथ नहीं होगा। कहने का तातपर्य सिर्फ इतना है कि यह खबर आपको यह सिखाएगी कि किसी भी सार्वजनिक क्षेत्र में आपको हमेशा सतर्क रहना है।
आपको बताते चलें सहसवान के मोहल्ला नसरुल्लागंज निवासी सोहिल पुत्र इशाक जो कि अकबराबाद हाईवे के किनारे मुकेश साहू बीज भंडार की दुकान पर कार्य करता है, रात्रि 8:00 बजे दिनांक 28/08/2021 को दुकान बंद करने के बाद अकबराबाद चौराहे से मोमोज खाकर वापस अपने घर आ रहा था। रास्ते में टी वी एस मोटरसाइकिल के शोरूम (जो कि अब बंद हो चुका है) के सामने खड़े होकर अपने मोबाइल से बात करने लगा, इतने में ही दो मोबाइल स्नेचर हीरो सुपर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और सोहिल के हाथ से मोबाइल छीन कर फरार हो गए। सोहिल के साथ अचानक हुए इस हादसे से वह एकदम हक्का-बक्का रह गया। दोनों मोबाइल स्नेचर के मुंह पर मास्क लगा होने के कारण मैं उन्हें पहचान नहीं सका, और मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट मुड़ी हुई होने के कारण वह मोटरसाइकिल का नंबर भी नहीं देख पाया। इस घटना की जानकारी सोहिल ने कोतवाली सहसवान में लिखित रूप में दी हुई है।
इस घटना से पूर्व लगभग एक महीना पहले मोहल्ला काजी से मोहद्दीनपुर जाने वाली सड़क पर पुलिया के पास लगभग ₹20000 का मोबाइल छीन लिया गया जिसका अभी तक कोई भी खुलासा नहीं हो पाया है।
मोहल्ला नसरुल्लागंज में गूंगा के चौराहे पर लगभग 20 दिन पूर्व रात्रि 8:00 बजे एक लड़के से बात करते वक्त उसके हाथ से मोबाइल छीन कर मोटरसाइकिल सवार फरार हो गए।
नगर में आए दिन मोबाइल स्नेचरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। नगर वासियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी एक सवालिया निशान खड़ा होता है। हालांकि कल दिनांक 29/08/2021 को थाना कोतवाली सहसवान पुलिस ने 4 मोबाइल स्नेचरों को गिरफ्तार भी किया है लेकिन उन लोगों से इन तीनों घटनाओं में छीने हुए मोबाइल का कोई पता नहीं लग पाया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: