भगवान परशुराम चौक एवं भगवान परशुराम की भव्य मूर्ति का अनावरण


बदायूँ: 03 सितम्बर। शहर को साफ सुथरा और सुंदर बनाने के लिए सौंदर्यीकरण कार्य कराया जा रहा है। शुक्रवार को विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग उत्तर प्रदेश के मंत्री ब्रजेश पाठक ने नगर विकास राज्यमंत्री महेश चन्द्र गुप्ता, बिल्सी विधायक आरके शर्मा, पूर्व विधायक योगेन्द्र सागर, चेयरपर्सन दीपमाला गोयल व अन्य जन प्रतिनिधियों के साथ भगवान परशुराम चौक एवं भगवान परशुराम की भव्य मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद चौराहा एक अलग रूप में दिखाई दिया। चौराहे पर टैªफिक लाइट भी शुरू हो चुकी हैं।
कार्यक्रम विधिविधान एवं वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन पूजन सम्पन्न हुआ। भगवान परशुराम की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित किया गया। जिसके बाद अतिथियों का सम्मान उनको फूल माला पहनाकर अंग वस्त्र भेंट किये गए साथ ही स्मृति चिन्ह भी दिए। भगवान परशुराम चौक का लोकार्पण किया गया एवं भव्य प्रतिमा का अनावरण कर भगवान परशुराम को माल्यार्पण किया। मंत्री द्वारा अतिथियों पर पुष्पवर्षा भी की गई।
विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग उत्तर प्रदेश के मंत्री ब्रजेश पाठक ने कि ब्राह्मण समाज के लिए भगवान परशुराम प्रकाश पुंज है उनकी क्षमाशीलता, दानशीलता, सनातन मर्यादा, न्यायप्रियता, मातृ-पितृ भक्ति समस्त मानवीय समाज के लिए अनुकरणीय एवं वंदनीय है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में ब्राह्मणों समेत सर्वसमाज का सम्मान सुरक्षित है।
विशिष्ट अतिथि राज्यमंत्री नगर विकास महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि भगवान परशुराम का पूरा जीवन ही समाज व समाज की बुराइयों को समाप्त करने को समर्पित रहा है। उन्होंने सभी को भारत माता के सम्मान में एक जुट रहने का प्रण दिलाया।
बिल्सी विधायक राधाकृष्ण शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम ने जीवन में सेवा कार्यो एवं भाईचारे का संदेश दिया है सभी को उनके बताए मार्गो पर चलना चाहिए।
चेयरपर्सन दीपमाला गोयल ने कहा कि शहर के सौंदर्यकरण में एक कदम और बढ़ाते हुए भगवान परशुराम चौक की सौगात नगर वासियों को दी गई है अब नगरवासियों का दायित्व है कि अपने नगर समेत भगवान परशुराम चौक को स्वच्छ रखें और सत्य के मार्ग पर चलते रहने की प्रेरणा देगा।
पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेम स्वरूप पाठक ने कहा कि भगवान परशुराम वीरता और महानता के प्रतीक हैं। उन्हें अमरता का वरदान प्राप्त था। कहा जाता है कि आज भी धरती पर भगवान परशुराम जीवित हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: