मिशन शक्ति द्वारा छात्राओं को आत्मसुरक्षा व आत्मसम्मान के साथ जीवन यापन के भी गुर सीखने को मिलते हैं।”

बदायूँ। डीपी महाविद्यालय सहसवान में मिशन शक्ति फेस थ्री के अन्तर्गत छात्राओं को योग की शिक्षा। आज डीपी महाविद्यालय मिशन शक्ति फेस 3 के अंतर्गत छात्राओं को मिशन शक्ति की जानकारी के साथ योग की भी शिक्षा दी गई दी गई। डायरेक्टर डॉ एम के सोलंकी, प्राचार्या डॉ शुभ्रा माहेश्वरी व डॉ मुकेश राघव के निर्देशन में मिशन शक्ति -3 के अन्तर्गत एक समिति का पुनर्गठन किया गया। जिसमें जिसमें श्री भूपेंद्र गुप्ता को संयोजक एवं कु. रितु सिंह, कु. नीलोफर, कु.तृप्ति एवं कु.सना को सदस्य रुप में चुना गया तथा छात्रा प्रतिनिधि बनाने के निर्देश दिए गए।
‌ कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए डी पी महाविद्यालय सहसवान की नवनियुक्त प्राचार्या डॉ शुभ्रा माहेश्वरी ने कहा कि -“मिशन शक्ति द्वारा छात्राओं को आत्मसुरक्षा व आत्मसम्मान के साथ जीवन यापन के भी गुर सीखने को मिलते हैं।”
‌डा मुकेश राघव ने बताया यह अभियान जीवन के नवसंचार के लिए पहल है । डॉ एम के सोलंकी ने कहा हमें हमेशा अपने अंदर आत्मविश्वास भरना चाहिए।
‌ संयोजक श्री भूपेन्द्र कुमार ,प्रवक्ता ने छात्राओं को योग के बारे में बताते हुए उन्हें योगासन करके बताये।
‌कु तृप्ति (प्रवक्ता वाणिज्य ) , कु रितु सिंह,कु नीलोफर,कु सना साजिद अली ने छात्राओं को योग संबंधित जानकारी व सही तरीके बताए ।
‌ कार्यक्रम में प्रवक्ता वर्ग से श्री ज्ञानेंद्र कश्यप,श्री दिव्यांश, श्री नितिन माहेश्वरी,वैभव तोमर, विनोद आदि की प्रतिभागिता रही।
‌ छात्राओं में नीलम ,नेहा ठाकुर, हुदा ,इंशा ,शीवा ,वरदा आदि ने वज्रासन, कपालभाति , अनुलोम-विलोम आदि का आनंद लेते हुए क्रियायें सीखीं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: