केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सरदार बल्लभभाई पटेल की प्रतिमा का किया अनावरण

केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल की मांग- लौह पुरुष के नाम पर दिल्ली में बने राष्ट्रीय स्मारक एवं समाधि स्थल

मिशन 2022 के लिए कार्यकर्ताओं को किया अलर्ट, प्रत्येक बूथ पर 15 युवाओं को जोड़ने का निर्देश

बदायूं:-आधुनिक भारत को एक सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल के नाम से देश की राजधानी नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्मारक का निर्माण किया जाए एवं उनकी समाधि दिल्ली में निर्मित की जाए। अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को बदायूं में लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर यह मांग की। श्रीमती पटेल ने कहा कि सरदार पटेल जी देश की एकता एवं अखंडता के प्रेरणास्रोत हैं। अत: उनके नाम से दिल्ली में राष्ट्रीय स्मारक जरूर बनना चाहिए। स्मारक के निर्माण से देश की युवा पीढ़ी को राष्ट्रीयता का बोध होगा।
इस मौके पर श्रीमती पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर प्रगति कर रहा है। हमें विकास एवं रोजगार की इस गति को और तेज करना है। इस बाबत हमें निर्यात के लक्ष्य को 1.21 लाख करोड़ से बढ़ाकर 3 लाख करोड़ करना है। यदि हम 3 लाख करोड़ के लक्ष्य को पार कर जाते हैं तो देश के विकास के लिए उत्तर प्रदेश का महत्वपूर्ण योगदान होगा एवं रोजगार की संभावनाओं में वृद्धि होगी। युवाओं को अन्य राज्यों की ओर पलायन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
प्रतापगढ़ में अपना दल के संस्थापक डॉ.सोनेलाल पटेल जी के नाम पर डॉ.सोनेलाल पटेल मेडिकल कॉलेज नामकरण किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के प्रति आभार व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि सरदार जैसा सोचने की जरूरत है। सरदार जैसा करने की जरूरत है। तभी हम सही मायने में सरदार पटेल के वंशज कहलाने के हकदार होंगे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक सत्ता पर कब्जा किये बिना पिछड़ों, दलितों, वंचितों, कमेरों का उत्थान सम्भव नहीं है। राजनीतिक सत्ता तब तक नहीं मिलेगी, जब तक एकता नहीं होगी। एकता कैसे हो, यह गम्भीर चिंतन का विषय है। अब समय आ गया है कि हम खुली आँखों से सत्ता हासिल होने का सपना देखें।
समारोह की अध्यक्षता भारतीय कुर्मी महासभा के जिलाध्यक्ष कुलदीप पटेल ने की। संचालन टीटू पटेल ने किया। इस अवसर पर महासभा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अनुपम गंगवार, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रामलखन पटेल, अपना दल एस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल, डॉ. निशा राठौर, महासभा की युवा इकाई क्व प्रदेश अध्यक्ष गौरव सिंह पटेल आदि ने भी सम्बोधित किया।
इसके पहले सखानू में आयोजित पार्टी के सदस्यता समारोह में भी श्रीमती पटेल ने शिरकत की। यहां अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आह्वान किया कि सभी कार्यकर्ता 2022 के लिए कमर कस लें। हर बूथ पर 15 यूथ की तैनाती कर लें। यहां अल्पसंख्यक मंच के प्रदेश सचिव नदीम अशरफ, पार्टी के जिलाध्यक्ष कामता प्रसाद शाक्य, मीडिया सचिव आयुष पटेल, शिवेन्द्र पटेल, सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: