विभाग की मेहरबानी से मदरसों में लगातार हो रहे छात्रवृत्ति घोटाले जल्द हो सकता है बड़ा खुलासा

बदायूँ:-जिले के मदरसो मे हो रहे लगातार घोटालों को लेकर अल्पसंख्यक विभाग की कुम्भ करणी नींद नही टूटी और विभाग की मदद से जिले भर में संचालित मदरसों में पूर्व कई छात्रवृत्ति घोटाले हो चुके हैं। कस्बा उसैहत ,ककराला, कलपिया,,उरौलिया अजरऊ गौरामाई सहित दर्जनो गाँव में मदरसो में छात्रवृत्ति का गड़बड़झाला तो इन सबसे अलग है। यहां तो प्रबन्धक जो बच्चे कभी स्कूल ही नही गये ऐसे सैकड़ो बच्चो को जूनियर मे दर्शाकर लाखो रुपये हड़प चुके हैं ये ही नही सूत्रो की माने तो कुछ मदरसा प्रबंधक जो जेल मे बन्द लोगो के भी खाते मे छात्रवृति लेकर कई साल से हड़प रहे है।
आज रोहिलखण्ड प्रभात की टीम जेल मे उन कैदियों से मिलने भी पहुंची मगर जेल में बंद वजीफा लेने वाले कैदियों से मुलाकात न हो सकी।
जब रोहिलखण्ड प्रभात की टीम इन गाँव में पहुंची तो गांव व कस्बे के लोगों ने खबर में नाम नही प्रकाशित होने पर बताया हमको भी 1000 रुपये देते है बाकी बची रकम मास्टर जी ले लेते है
3 साल से जिले भर में ऐसे दर्जनों मदरसे संचालित है और लगातार छात्रवृत्ति का लाभ बराबर ले रहे हैं
अगर सही से उच्च स्तरीय अधिकारियों द्वारा जांच की जाए तो बड़ा घोटाला आएगा सामने। और तो और मदरसा जामिया फारुकिया ककराला कई सालों से बिना मान्यता के चल रहा है। और बच्चों का भविष्य खतरे में।
जल्द ही बहुत बड़े घोटाले का खुलासा करेगा R प्रभात बने रहिए हमारे साथ

Leave a Reply

%d bloggers like this: