मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए छात्राओं ने रैली निकालकर लोगो को किया जागरूक

बदायूँ। जनपद में मतदान के प्रति लोग अधिक से अधिक जागरूक हो और किसी भी व्यक्ति का नाम वोटर लिस्ट में न छूटे इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया।
निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं की संख्या बढ़ाने व किसी भी व्यक्ति का नाम वोटर लिस्ट में न छूटे इसके लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश जारी किए गए हैं। जनपद में जिलाधिकारी दीपा रंजन के नेतृत्व में जिला प्रशासन निरन्तर प्रयास कर रहा है कि वोटिंग प्रतिशत में निरन्तर वृद्धि हो। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा स्कूलों में भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
शुक्रवार को पार्वती आर्य कन्या सँस्कृत इंटर कॉलेज की छात्राओं को मतदाता जागरूकता दिवस के अंतर्गत शपथ दिलाई गई। छात्राओं ने मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान जुलूस निकालकर लोगो को जागरूक किया। जिला प्रशासन द्वारा यह भी पूरी तरह से प्रयास किया जा रहा है कि जिले में कोई भी व्यक्ति ऐसा न बचे जिसका नाम वोटर लिस्ट में न हो और यह भी प्रयास किया जा रहा है कि यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है इसके बाद भी उसका नाम लिस्ट में मौजूद है तो उस नाम को लिस्ट से हटा दिया जाए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: