छूटे लोगों का बुलाकर किया जाए टीकाकरण : डीएम


बदायूं : 24 दिसंबर। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सम्पूर्ण टीकाकरण अति आवश्यक है। सरकार की मंशा है सम्पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए। कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित न रहने पाए। इसके साथ ही कोविड नियमों का पालन भी नियमित रूप से किया जाए।
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी दीपा रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी ऋषि राज, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, नगर मजिस्ट्रेट अमित कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 विक्रम सिंह पुंडीर, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ कोविड-19 टीकाकरण में तेजी लाने के संबंध में बैठक आयोजित की।
डीएम ने निर्देश दिए हैं कि शेष बचे टीकाकरण में गति लाकर कोविड-19 से बचाव के लिए प्रथम व द्वितीय टीकाकरण पूर्ण कराएं। सेशन के अनुसार टीकाकरण से वंचित लोगों का डाटा निकालकर प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण कराया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधान कोटेदार ग्राम सचिव आंगनवाड़ीतथा नगरीय क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारी वार्ड सभासद के सहयोग के माध्यम से छूटे हुए व्यक्तियों का घरों से बुलाकर टीकाकरण कराया जाए। कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित ना रहने पाए। जिन गांव मोहल्लो में अधिक संख्या में लोग टीकाकरण से वंचित रह गए हैं वहां प्राथमिकता के आधार पर कैंप लगाकर टीकाकरण कराया जाए। टीकाकरण कार्य में लगाए गए कर्मचारियों का लक्ष्य निर्धारित कर टीकाकरण कराएं तथा कार्य की मॉनिटरिंग भी नियमित रूप से होती रहे। लक्ष्य के सापेक्ष कम टीकाकरण करने वाले कर्मचारियों से अवकाश के दिनों में भी टीकाकरण करा कर कार्य पूरा किया जाए। डीएम ने अपील की है किस्वयं एवं परिवार की सुरक्षा के लिए वैक्सीन अवश्य लगवाएं। कोरोना वायरस जैसी घातक महामारी से बचने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है और यह पूरी तरह से सुरक्षित हुई है। टीकाकरण को लेकर मन में कोई बहम न पालें स्वयं भी जागरुक हो और अन्य लोगों को भी इसके लिए जागरूक करें। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसलिए टीकाकरण अवश्य कराएं, ओमिक्रॉन वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं इसलिए सतर्कता बरतने की और अधिक आवश्यकता है। नियमित रूप से मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, बार-बार हाथों को धोते रहें और भीड़ भाड़ में जाने से बचें इसके साथ ही कोविड-19 की गाइड लाइन का पूर्णतया पालन करें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: