भारतीये स्वंतत्रता संग्राम के इतिहास पर आधारित संगोष्ठी प्रतियोगिता हुई सम्पन्न

बदायूँ। आवास विकास स्थित राजकीय महाविद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव का शुभारंभ दांडी यात्रा दिवस के रूप में मनाया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना एवं राजनीति विज्ञान परिषद के तत्वावधान में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। अध्यक्षता प्राचार्य डॉ परवेज शमीम ने तथा संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी एवं राजनीति विज्ञान के विभाग प्रभारी डॉ राकेश कुमार जायसवाल ने किया।
हितेंद्र कुमार, अभिषेक यादव, आकांक्षा गुप्ता, शीतल राठौर, सुंदरम श्रीवास्तव, अनिल कुमार आदि ने स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए वर्तमान भारतीय राजनीति की दशा एवं दिशा पर विचार व्यक्त किए।
डॉ अनिल कुमार, डॉ श्रद्धा गुप्ता, डॉ बरखा आदि ने आजादी आंदोलन के इतिहास से छात्र छात्राओं को प्रेरित होने का संदेश दिया।प्राचार्य डॉ परवेज शमीम ने कहा कि 90 साल के अथक वैचारिक, मानसिक और शारीरिक जन आंदोलन का परिणाम है कि हम लोग खुली हवा में सांस ले रहे हैं।
भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास की गाथा विषय पर निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा नीलम वर्मा ने प्राप्त किया व दूसरे स्थान पर एम ए द्वितीय वर्ष के अभिषेक यादव एवं बीएससी द्वितीय वर्ष की निवेदिता आर्य रही। तीसरा स्थान आकांक्षा गुप्ता, करिश्मा एवं शीतल राठौर ने प्राप्त किया।
इस मौके पर बहुत से लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: