रोजगार मेला समारोह में 3271 को मिला रोजगार,मंत्री ने बांटे नियुक्ति पत्र

बदायूँ। उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन सेवायोजन विभाग एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के संयुक्त तत्वाधान में बेहद रोजगार मेला एवं नियुक्ति पत्र वितरण समारोह हाफिज सिद्दीक इस्लामिया इंटर कॉलेज में आयोजित हुआ। मेले में 65 कम्पनियों ने प्रतिभाग किया जिसमें 7676 प्रतिभागियों द्वारा पंजीकरण कराया गया जिसके सापेक्ष 3271 प्रतिभागियों का चयन किया गया।
जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत के साथ कम्पनियों के स्टाॅल पर जाकर उनके प्रतिनिधियों से रोजगार के सम्बंध में जानकारी ली। कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रेमस्वरूप पाठक, पूर्व जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य, युवा नेता विश्वजीत गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।
मंगलवार को उत्तर प्रदेश शासन में श्रम सेवायोजन एवं समन्वय विभाग के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, सांसद संघमित्रा मौर्य, नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता, शेखूपुर विधायक धर्मेंद्र शाक्य एवं भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय, नगर पालिका अध्यक्ष दीपमाला गोयल ने फीता काटकर एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि जो उद्योगपति पहले उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए रंगदारी की वजह से डरते थे लकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद उद्योगी स्वयं ही प्रदेश में उद्योग लगा रहे हैं। उद्योगियों ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरजमी भगवान श्री राम, श्री कृष्ण, बाबा विश्वनाथ, भगवान बुद्ध की जन्मभूमि है। यह वह भूमि है, जहां योगी आदित्यनाथ की सरकार में किसी बदमाश की बदमाशी नहीं चलती इसलिए निश्चित ही उत्तर प्रदेश में अब उद्योग लगाएंगे।
सांसद संघमित्रा मौर्य ने बसंत पंचमी के पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कि आपकी जिंदगी में बसंत की तरह खुशियां लहराती हुई आए बदायूँ में बेरोजगारी दूर हो लगातार हमारा यह प्रयास है। जल्दी ही बदायूँ के युवा रोजगार से जुड़ेंगे यह मात्र शुरुआत है आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रम चलते रहेंगे।
शेखूपुर विधायक ने कहा कि बेरोजगारी का एकमात्र कारण है उद्योगों का ना लगना प्रधानमंत्री ने नए उद्योग लगाने के साथ ही बंद पड़े कारखानों को भी चालू करवाने का कार्य किया है।
भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय ने कहा कि उनकी सरकार बेरोजगार युवाओं को निजी एवं सरकारी क्षेत्रों में निरंतर नौकरियां दिला कर उन्हें सम्मान व अभिमान के साथ जीने के अवसर उपलब्ध करा रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: