लापरवाह आशाओं पर करें कार्यवाही: डीएम - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

लापरवाह आशाओं पर करें कार्यवाही: डीएम

Spread the love

बदायूं/उत्तर प्रदेश
बदायूँ ।
डीएम ने ऐसी लापरवाह आशाओं जो कोविड-19 जैसी महामारी के प्रति सजग नहीं है और अपने संबंधित क्षेत्र से 60 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए टीकाकरण केंद्र पर नहीं ले जा रही है, उन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
सोमवार को जनपद में 178 केन्द्रों पर कोविड-19 का टीकाकरण किया गया। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 यशपाल सिंह के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगत एवं उसावा में कोविड-19 टीकाकरण का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने टीका लगवाए लोगों से ऑब्जर्वर रूम में उनका हाल जाना। डीएम ने निर्देश दिए कि सभी लोग कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाएं, शारीरिक दूरी बनाए रखें एवं हाथों को बार-बार धोते रहें व सैनिटाइजर प्रयोग करें। डीएम ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है अभी भी पहले की तरह सतर्कता बरतना बेहद जरूरी है।

डीएम ने पाया कि प्रीति, अनीता और आरती क्षेत्र में आशा के रूप में तैनात हैं लेकिन इनके द्वारा 60 वर्ष के ऊपर का एक भी व्यक्ति टीकाकरण केंद्र पर नहीं लाया गया है। डीएम ने ऐसी आशाओं के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि आशाएं अपने संबंधित क्षेत्र से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण केंद्र पर लाकर टीका लगवाएं एवं क्षेत्र में जाकर लोगों को बताएं कि टीकाकरण पूर्ण रूप से सुरक्षित है, इसमें किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है। डीएम ने चिकित्सकों से टीकाकरण के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार से दवा बर्बाद ना होने पाए। इसके अलावा डीएम ने चिकित्सालय पर हेल्प डेस्क, पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त व्यवस्थाएं व दवाओं की उपलब्धता पूर्ण रहे।

रिपोर्ट – मुकेश मिश्रा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *