कोरोना वायरस की टेस्टिंग में लाएं गति : डीएम - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

कोरोना वायरस की टेस्टिंग में लाएं गति : डीएम

Spread the love

बदायूँ: 03 अप्रैल। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी दीपा रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 यशपाल सिंह एवं जिला पंचायत राज अधिकारी डॉ0 शरनजीत कौर के साथ शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में बैठक आयोजित की।
डीएम ने निर्देश दिए हैं कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग एवं होम आइसोलेट किए गए लोगों से फीडबैक अवश्य लें। पिछले वर्ष जहां कोरोनावायरस के अधिक मामले पाए गए थे, वहां टीम भेजकर ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करवाए जाएं। रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रो सहित जहां भी कोविड-19 टेस्ट शिविर लगाए गए हैं, वहां आने वाले सभी यात्रियों एवं लोगों का टेस्ट समय से अवश्य किए जाए, कोई भी व्यक्ति छूटने न पाए। उन्होंने निर्देश दिए कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में कोविड-19 के टीकाकरण गति बढ़ाई जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी विभागों के फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड-19 की दोनों डोज समय से दी जाएं। वैक्सीनेशन का अपडेट समय से किया जाए। इसके लिए सभी एमओआईसी को अलर्ट कर दिया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण वैक्सीन है, इसको किसी भी दशा में बर्बाद न होने दिया जाए।
तत्पश्चात डीएम ने सीएमओ के साथ राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंच कर कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिए कि टेस्टिंग की गति बढ़ाई जाए। डीएम ने ओपीडी में कोविड-19 की जांच एवं स्क्रीनिंग कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि वेंटिलेटर सहित अन्य समस्त प्रकार की व्यवस्थाओं को सक्रिय रखा जाए।
डीएम ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस बढ़ते मामलों को नजरअंदाज न किया जाए। हिफाजत के तौर मास्क व सैनिटाइजर का अवश्य प्रयोग करें और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। जरा सी लापरवाही जीवन के लिए घातक हो सकती है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *