जहरीली शराब कांड में 4 निलंबित - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

जहरीली शराब कांड में 4 निलंबित

Spread the love

बदायूं। जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत होने के बाद लापरवाहों पर कार्रवाई की शुरुआत हो गयी। शहर में टिकटगंज के नाम से चल रहे देसी शराब के ठेके में नकली क्यूआर कोड, ढक्कन और अवैध शराब आदि मिलने पर क्षेत्र आबकारी इंस्पेक्टर वाणी विनायक मिश्र को निलंबित किया गया है। वहीं मूसाझाग थाना प्रभारी अमित कुमार समेत दरोगा व बीट सिपाही को एसएसपी ने निलंबित कर दिया।
क्यूआर कोड के आधार पर प्रशासन व पुलिस ने संयुक्त रूप से टिकटगंज देसी शराब के ठेके पर छापामारी की तो पता लगा कि ठेका पुरानी चुंगी इलाके में पहुंच चुका है। हाईवे से सटा होने के साथ ही अंग्रेजी शराब की बिक्री भी इसी भवन में हो रही थी। इतना ही नहीं नकली क्यूआर कोड समेत जहरीली शराब व सील ढक्कन भी यहां से बरामद हुये। आबकारी आयुक्त पी गुरु प्रसाद ने प्रशासन की इस रिपोर्ट के आधार पर क्षेत्र एक के आबकारी निरीक्षक पर यह कार्रवाई करते हुए उन्हें प्रयागराज संबद्ध कर दिया।

इधर, एसएसपी संकल्प शर्मा की ओर से कराई गई विभागीय जांच में इंस्पेक्टर मूसाझाग अमित कुमार, हल्का दरोगा उपदेश कुमार व सिपाही अक्षय कुमार की प्रथम दृष्टया लापरवाही उजागर हुयी। एसएसपी ने भी शासनस्तर समेत चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी और वहां से अनुमति मिलने के बाद तीनों को निलंबित कर दिया।

रिपोर्ट – ब्यूरो बदायूं ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *