डीएम, एसएसपी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी जन शिकायतें


बदायूँ: 21 अगस्त। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर लाल बहादुर व अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील सदर में शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फारियादियों की शिकायतों को सुनकर अधिकारियों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयवद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।
बमनौसी उझानी निवासी नितिन मिश्रा ने शिकायत की है कि उसकी भूमि पर गांव के ही कुछ लोगांे ने अवैध कब्जा कर लिया है। प्रार्थी ने डीएम से पैमाइश कराकर भूमि दिलाने का प्रार्थना पत्र दिया है। डीएम ने कानूनगो एवं लेखपाल को मौके पर जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
ग्राम चतुरी नगला निवासी सोमवती ने शिकायत की है कि ग्राम खतौलिया के कुछ लोगों ने उनके मकान पर जबरन कब्जा कर उसका सामान बाहर निकाल दिया है, शिकायत पर उसके पति व उसके साथ गालीगलौज किया। थाने में शिकायत देकर कार्यवाही न होने पर प्रार्थनी ने डीएम को प्रार्थनापत्र दिया है। डीएम ने एसएचओ कादरचैक को निर्देश दिए हैं कि मौके पर जाकर जांच कर कार्यवाही करें।
डीएम ने समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। उन्होनें फरियादियों की फरियाद एक-एक कर सुनी और उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होनें कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है सभी अधिकारी रूचि लेकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे। शिकायतों के निस्तारण में पारदर्शिता, गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 26 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें से 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: