डीएम एसएसपी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी 46 जन शिकायतें

बदायूँ। जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत व अन्य अधिकारियों की साथ तहसील सदर में मंगलवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फारियादियों की शिकायतों को सुनकर अधिकारियों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयवद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में मौहल्ला शहवाजपुर निवासी मु0 रजा खाँ ने शिकायत की है कि उनकी ग्राम गभ्याई स्थित संक्रमणीय भूमि पर दबंग लोग ने कब्जा किया हुआ है और उन्हे अपने हिस्से का खेत नहीं जोतने दे रहे हैं व गली-गलौज कर मारने धमकी देकर भगा देते हैं।
ग्राम सखानू निवासी आबिद हसन ने शिकायत की है कि वह अनपढ़ व्यक्ति है झगड़ा नहीं चाहता है लेकिन उसके खेत के पास मेड़ को तोड़कर कुछ लोगों ने जबरन कब्जा कर लिया है।
उझानी के अन्तर्गत ग्राम कुढा नरसिंहपुर निवासी ओमप्रकाश ने शिकायत की है कि उसके गांव के कुछ लोगों ने गुंडागर्दी के बल पर उसकी भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा है।
डीएम ने समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। उन्होनें फरियादियों की फरियाद एक-एक कर सुनी और उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होनें कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है सभी अधिकारी रूचि लेकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में 46 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें से 6 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर पेंशन शिविर लगाए गए, जहां वृद्धावस्था, विधवा एवं दिव्यांगजन पेंशन का लाभ लाभार्थियों को दिलाया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: