आग से सात बकरी जलकर खाक, पास खड़ी कार भी जली । - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

आग से सात बकरी जलकर खाक, पास खड़ी कार भी जली ।

Spread the love

कुंवर गांव । थाना बिनावर क्षेत्र के गांव सल्लननगर में एक झोपड़ी में अचानक आग लग गई, जिसमें चार बकरियाँ व तीन बकरे आग में जलकर राख हो गए । वहीं झोपड़ी के पास में खड़ी चार पहिया गाड़ी भी आग की चपेट में आ गई जिसमें हजारों का नुक़सान हो गया ।
घटना शनिवार सुबह तड़के लगभग चार बजे की है जहां सल्लननगर निवासी प्रकाश पुत्र केदार एक झोपड़ी डालकर बकरी पालन कर परिवार का पालन-पोषण कर रहे थे जहां झोपड़ी में उनकी सात बकरियाँ बंधी थी । वहीं रात में गांव में जागरण चल रहा था । जहां प्रकाश भी शनिवार सुबह लगभग चार बजे जागरण देखने गए हुए थे। कि अचानक उनकी झोपड़ी में आग लग गई । आग लगते ही लोगों में अफरा तफरी मच गई । आग की सूचना पर पहुंचे बकरी स्वामी कुछ समझ पाते तब तक उनकी सातों बकरियाँँ जलकर राख हो गई । वहीं पास में खड़ी कार भी आग की चपेट में आकर जल चुकी थी। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली । जिसके बाद सुबह को जब इसकी सूचना हल्का लेखपाल व तहसीलदार को दी गई । मौके पर पहुंचे हल्का लेखपाल भोजराज सिंह ने आग से हुई क्षति का आंकलन किया ‌है । आग से भुक्तभोगी का लगभग पौने दो लाख रुपए का नुक़सान हो गया । वहीं प्रकाश के परिवार पर आग में हुए नुकसान से एक मुसीबत का पहाड़ सा टूट पड़ा है ।

इस संबंध में हल्का लेखपाल भोजराज सिंह का कहना है कि मैं सूचना पर गांव पहुंचा था जहां एक झोपड़ी में बंधी सात बकरियों समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया । जिससे बकरी स्वामी का लगभग पौने दो लाख रुपए का नुक़सान हो गया है रिपोर्ट बनाकर अधिकारियों का प्रेषित कर दी है ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *