वृक्षारोपण की तैयारियाँ में लायें तेजी, रिपोर्ट करायें उपलब्ध-डीएम

बदायूँ। आगामी सीजन में होने वाले वृक्षारोपण को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी है डीएम ने विभागो को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि गत वर्ष विभागों के द्वारा कराए गए वृक्षा रोपण की रिपोर्ट एवं फोटो सहित स्थलीय सत्यापन हेतु वन विभाग को जल्द से जल्द उपलब्ध करायें जिससे आगामी वृक्षारोपण की तैयारियां तेज की जा सकें।
डीएम ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि गत वर्ष कराए गए वृक्षारोपण कार्य की रिपोर्ट उपलब्ध में काफी विलम्व हो चुका है देरी कतई न की जाए।
उन्होंने कहा जो अधिकारी शुक्रवार को बैठक में उपस्थित नहीं हो सके हैं वह आज 20 फरवरी को उपस्थित होकर रिपोर्ट उपलब्ध करायें।
कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने वन विभाग एवं पर्यावरण समिति की बैठक आयोजित की। दातागंज के रविंद्र सिंह विष्ट, सहसवान के संजय रस्तोगी एवं बदायूँ के नावेद इकराम सहित रेंजर्स द्वारा अमल दरामद कार्य में घोर लापरवाही पाए जाने पर डीएम ने तीनों रेंजर्स का तत्काल प्रभाव से वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। साथ ही गति बढ़ाकर एमआरएफ सेंटर का निर्माण पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये हैं।
कहा यातायात को और भी ज्यादा सुगम बनाने के लिए सड़कों पर व्हाइटनिंग कराई जाये जल जीवन मिशन योजना अंतर्गत 500 राजस्व ग्रामों का चयन हुआ है सन 2024 तक पानी की सैंपली करा कर जल को लैब में टेस्ट कराया जाएगा प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिदिन 55 मीटर शुद्ध जल उपलब्ध कराने के लिए ओवरहेड टैंक भी बनाये जाएंगे इसकी कार्ययोजना तेज करने के लिए डीएम ने निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: