ऐसे प्रत्याशी को चुने जो करे गांव का विकास..डीएम - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

ऐसे प्रत्याशी को चुने जो करे गांव का विकास..डीएम

Spread the love

*अगर किसी ने भय व प्रलोभन का प्रयास किया तो वह किसी चुनाव लड़ने के लायक नहीं रहेगा..एसएसपी*

बदायूँ। जिला निर्वाचन अधिकारी जिला मजिस्ट्रेट दीपा रंजन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए विकासखण्ड दहगवां के संवेदनशील अति संवेदनशील गांव भवानीपुर खैरु, भवानीपुर खल्ली, सिंदौल, नदायल एवं डकारा पुख्ता में बैठक कर ग्रामीणों से शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं निर्भीक चुनाव संपन्न कराने में सहयोग की अपील की है।
डीएम ने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने की जिम्मेदारी प्रशासन के साथ-साथ जनता की भी है। आपका गांव है कुछ भी विवाद होगा तो लंबे समय तक आपको ही भुगतना पड़ेगा।
डीएम ने कहा अच्छे प्रत्याशी चुनिए जिससे गांव का विकास हो। आज सरकार गांव को सीधे रूप से पैसा दे रही है। ऐसे प्रत्याशी को चुनिए जो गांव के लिए अच्छा सोचे तो गांव की तस्वीर बदलने में देर नहीं लगेगी।
साड़ी, कपड़ा, दारु-शराब जैसे प्रलोभन काम में नहीं आएंगे। आप लोग मतभेद खत्म करें वोट उसी को दें जो गांव के विकास के बारे में सोचता हो। शांति व्यवस्था व सौहार्द बनाकर रखिए। उन्होंने बुजुर्गों से अपील की है कि जिन लोगों के बीच में झगड़ा हो उनको बैठा कर समझाएं विवादों को बढ़ने न दें। सभी लोग अच्छा कार्य करें और आगे बढ़े। अपना और अपने गांव का नाम रोशन करें। हम चाहते हैं कि यह गांव संवेदनशील गांव की सूची से हट जाए।
एसएसपी ने कहा कि चुनाव एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है। यह अच्छा मौका होता है जब आप अपना जनप्रतिनिधि चुनते हैं। कुछ अराजक तत्व इसको खराब करने का प्रयास करते हैं जिसमें से कुछ प्रत्याशी दबंगई के आधार पर वोट लेने का प्रयास करते हैं। ऐसे संभावित प्रत्याशियों को एसएसपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया की पवित्रता को खराब ना करे।
उन्होंने कहा किसी भी प्रत्याशी ने डर या भय का माहौल अथवा प्रलोभन का प्रयास किया तो चुनाव तो बहुत दूर की बात है उसके खिलाफ इतनी कड़ी कार्रवाई की जाएगी कि यह चुनाव तो छोड़िए आगे भी वह किसी चुनाव में लड़ने के लायक नहीं रहेगा। किसी भी हालत में लोकतंत्रात्मक प्रक्रिया को बिगाड़ने की कोशिश ना की जाए। इस प्रकार का कोई व्यक्ति प्रयास करता है तो उसकी सूचना संबंधित थाने एसएसपी के मोबाइल नंबर 9454400252 या 112 पर अवगत जरूर कराएं। ग्रामीणों ने भरोसा दिलाते हुये कहा है कि गांव में शान्ति व्यवस्था कायम रखेंगे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *