विशेष शिविर का हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ राष्ट्र सेवा शपथ से शुभारंभ

बदायूँ। गिन्दो देवी महिला महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम इकाई का कौशल विकास हेतु युवा विषय पर आधारित सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन बजरंग नगर मलिन बस्ती में कार्यक्रम अधिकारी असि.प्रोफेसर सरला देवी चक्रवर्ती के निर्देशन एवं नेतृत्व में सम्पन्न हुआ।
वही द्वितीय इकाई का डॉ. इत्ति अधिकारी के निर्देशन में नगला सय्यद गंज में। शिविर के प्रथम सत्र में शिविर का शुभारंभ विशाल रस्तोगी  अध्यक्ष प्रबंध समिति के मुख्य आतिथि गौरव रस्तोगी प्रबंधक के विशिष्ट आतिथि व प्राचार्या डॉ.गार्गी बुलबुल की अध्यक्षता में संयुक्त रूप से माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर व युवाओं के प्रेरणा पुंज स्वामी विवेकानंद जी के समक्ष द्वीप प्रज्वलित कर किया गया।
संचालन डॉ.शुभ्रा माहेश्वरी व सरला देवी ने किया।
विशाल रस्तोगी ने स्वयंसेविकाओ को राष्ट्रीय सेवा योजना जो नवाचारों की घोतक हैं के माध्यम से समाज में व्याप्त बुराइयों के खिलाफ लड़ने को कहा।
गौरव रस्तोगी ने स्वयंसेविकाओ को अपने व्यक्तित्व का विकास कर स्वयं में सर्जनात्मकता एवं रचनात्मकता को लाने को कहा।
स्वयंसेविका नैनशी, मेघा, राजकुमारी,शिवांगी पूनम, अंजली, प्रिया रितिक ने लघु नाटिका का मंचन कर राष्ट्र सेवा के प्रति कर्तव्यों के प्रति जागरूक किया।
प्राचार्या ने शिविर की सफलता के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए बताया कि देश के आर्थिक एवं सामाजिक विकास के लिए कौशल एवं ज्ञान प्रेरक है इसलिए कौशल विकास के लिए युवाओं पर जोर दिया। इस मौके पर मोहक सांस्क्रतिक कार्यक्रमों सरस्वती वंदना, स्वागत गान, लोकनृत्य, भजन आदि प्रस्तुत किये गये।
कार्यक्रम अधिकारी सरला ने सात दिनों में कराए गये जागरूकता कार्यक्रमों की आख्या प्रस्तुत की।
इस मौके पर ज्योति , मेघा, राजकुमारी निशा, उजमा, कीर्ति, अंजली शर्मा, साक्षी, मोनिका, पलक कृतिका , अनिल सक्सेना, सौरभ, ओमकार आदि मौजूद रहे।
 

Leave a Reply

%d bloggers like this: