त्रिपुरा साम्प्रदायिक हिंसा भाजपा व संघ परिवार की देन:-अजीत यादव

त्रिपुरा में साम्प्रदायिक हिंसा की वेलफेयर पार्टी ने निंदा की

मोदी सरकार से की अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की मांग

बदायूँ:-वेलफेयर पार्टी ने त्रिपुरा में साम्प्रदायिक हिंसा और अल्पसंख्यकों पर हमलों की निंदा की है साथ ही मोदी सरकार से राज्य में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की मांग की है।
त्रिपुरा में साम्प्रदायिक हिंसा भाजपा और संघ परिवार की देन है। राज्य में अल्पसंख्यकों के जान और माल की सुरक्षा हर हाल में की जानी चाहिए।
उक्त बातें आज यहां जारी बयान में वेलफेयर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अजीत सिंह यादव ने कहीं। उन्होंने कहा कि
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार विश्व हिंदू परिषद की एक रैली के बाद साम्प्रदायिक हमले किये गए।एक दर्जन मस्जिदों में तोड़फोड़ की गई है व आग लगा दी गई है। कई जगहों पर मुसलमानों के घरों और कारोबारों पर हमला किया गया है।
उन्होंने बताया कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान हुई हिंसा के विरोध में त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से करीब 155 किलोमीटर दूर स्थित पानीसागर इलाके में विश्व हिंदू परिषद ने 26 अक्टूबर को एक रैली निकाली थी , जिसके बाद मुसलमानों पर हमले हुए ।
उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान हुई हिंसा निंदनीय है लेकिन भाजपा और संघ परिवार द्वारा बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुई हिंसा का बदला लेने को बांग्लादेश की सीमा से सटे त्रिपुरा में मुसलमानों पर हमलों को जायज नहीं ठहराया जा सकता। भाजपा और संघ परिवार ने त्रिपुरा को अपनी विभाजनकारी राजनीति की नई प्रयोग स्थली बना दिया है। उन्होंने कहा कि हम त्रिपुरा को दूसरा गुजरात नहीं बनने देंगे।
श्री यादव ने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से त्रिपुरा में हिंसा रोकने और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को
तत्काल पहल करने की मांग की । उन्होंने त्रिपुरा हिंसा की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच आयोग गठित कर दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में कार्यवाही की मांग की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: