कोई भी वकाएदार चुनाव न लड़ने पाए..डीएम - Latest News & Updates - Rohilkhand Prabhat News

कोई भी वकाएदार चुनाव न लड़ने पाए..डीएम

Spread the love

कोई भी वकाएदार चुनाव न लड़ने पाए..डीएम

फोटो..

बदायूँ। जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में गुरुवार को विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान बीडीओ को निर्देश दिए कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए वकायेदारों की सूची तैयार करें कोई भी वकाएदार किसी भी दशा में चुनाव न लड़ने पाये। निर्देश दिए कि जिन ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन का निर्माण किन्हीं कारणवश नहीं हो सका है समस्याओं को दूर कर प्राथमिकता के तौर पर पंचायत भवन का निर्माण किया जाये जिन ग्रामों में सामुदायिक शौचालय का निर्माण पूर्ण हो चुका है तो उन्हें जल्द से जल्द हस्तांतरित किया जाये।
उन्होंने निर्देश दिए जिन लोगों को शौचालय बनाने के लिए धनराशि दी गई है और उन्होंने अभी तक शौचालय नहीं बनवाया है या वह शौचालय का प्रयोग नहीं कर रहे हैं ग्राम सचिव ऐसे लोगों को नोटिस देकर धनराशि की वसूली की कार्रवाई करें। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत जो आवास बनवाए गये हैं उनमें भी यह सुनिश्चित किया जाये। प्रत्येक ब्लॉक में मनरेगा सेे पार्क बनाने का कार्य तेज गति से कराए जाये पार्क में झूले, बैठने के लिए बेंच, साफ सफाई, पौधारोपण एवं प्रकाश व्यवस्था चाक-चैबंद रहे।
जिन गांव में खेलने के लिए जगह है वहां खेल मैदान बनवाए जाए। कायाकल्प योजना के अंतर्गत 14 बिंदुओं पर विद्यालयों में कराए जा रहे कार्यों में बाउंड्री वॉल का भी निर्माण अवश्य कराया जाये।
चारागाह में गोवंशों के लिए चारा बुवाया जाए एवं घुमंतू पशुओं की गणना करायें।
डीएम ने डीडीओ एवं वीडियो को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत स्वयं सहायता समूह को रोजगार करने के लिए जो धनराशि दी गई है, निरीक्षण किया जाए कि उस धनराशि से उन्होंने क्या रोजगार शुरु किया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *