जियो ग्राहक है पढ़े ये खबर ।

भारत में रिलायंस जियो ने अपने जियो फोन उपभोक्‍ताओं के लिए पांच नए डाटा प्‍लान पेश किए हैं। इन प्‍लान की शुरुआत 22 रुपये से होती है और 152 रुपये तक जाती है। इन सभी पांच प्‍लान की वैलेडिटी 28 दिनों की है। कुछ प्‍लान में डेली हाई स्‍पीडा डाटा की सीमा है, जबकि कुछ में टोटल डाटा बेनेफ‍िट मिल रहा है। इन प्‍लान की कीमत 22 रुपये, 52 रुपये, 72 रुपये, 102 रुपये और 152 रुपये है। ये डाटा प्‍लान केवल जियो फोन उपभोक्‍ताओं के लिए विशेषरूप से तैयार किए गए हैं।

डाटा प्‍लान कंपनी की वेबसाइट और एप पर लाइव हो चुके हैं। ऊपर बताए गए सभी प्‍लान में केवल उपभोक्‍ताओं को डाटा बेनेफ‍िट मिलेगा। इनमें कॉल करने की सुविधा नहीं होगी। 22 रुपये वाले डाटा प्‍लान में 28 दिनों की वैलेडिटी के साथ 2जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा। एफयूपी के बाद, उपभोक्‍ताओं को 64केबीपीएस की स्‍पीड मिलेगी। इस डाटा प्‍लान के साथ उपभोक्‍ताओं को जियो न्‍यूज, जियो सिक्‍यूरिटी, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसी जियो एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन मिलेगा। इसी प्रकार अन्‍य नए सभी डाटा प्‍लान में भी उपभोक्‍ताओं को केवल डाटा बेनेफ‍िट मिलेगा। वॉइस बेनेफ‍िट के लिए यूजर्स को अलग से प्‍लान रिचार्ज करवाना होगा।

जियो के नए 52 रुपये वाले पैक में 28 दिनों की वैलेडिटी के साथ 6जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलता है। इस प्‍लान में भी जियो एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन मिलेगा। 72 रुपये वाले जियो फोन डाटा पैक की वैलेडिटी भी 28 दिन है लेकिन इसमें उपभोक्‍ताओं को डेली 0.5जीबी हाई स्‍पीड डाला मिलेगा। इस पैक में यूजर्स को कुल 14जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा। जियो एप्‍स का सब्‍सक्रिप्‍शन इस पैक में भी एकदम फ्री है।  

जियो के 102 रुपये और 152 रुपये वाले पैक की वैलेडिटी 28 दिनों की है। 102 रुपये वाले पैक में उपभोक्‍ताओं को डेली 1जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा, जबकि 152 रुपये वाले पैक में डेली 2जीबी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा। 102 रुपये वाले पैक में यूजर्स को कुल 28जीबी 4जी डाटा मिलेगा, जबकि 152 रुपये वाले पैक में 56जीबी 4जी हाई स्‍पीड डाटा मिलेगा। दोनों पैक की वैलेडिटी 28 दिन हैं और डेली एफयूपी लिमिट के बाद इंटरनेट की स्‍पीड घटकर 64केबीपीएस रह जाएगी। इन डाटा प्‍लान के साथ जियो एप्‍स का सब्‍सक्रिप्‍शन फ्री मिलेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: