डीजल – पैट्रोल की कीमतों में लगातार इजाफा, लगातार नौवें दिन बढ़ोतरी देखी गई ।

मुंबई/ दिल्ली । बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है और आज लगातार नौवें दिन यह बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना सुबह 6 बजे बदलाव होता है.
पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर कोई राहत की खबर नहीं आ रही है. पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं और अब हर रोज कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. पिछले सप्ताह के मंगलवार से लगातार पेट्रोल-डीजल की दरों में इजाफा हो रहा है. तेल कंपनियों की ओर से हर रोज पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी किए जाते हैं. इसके अनुसार, बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है और आज लगातार नौवें दिन यह बढ़ोतरी हुई है. आपको बता दें कि राजस्थान के श्रीगंगानगर में एचपीसीएल के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल का दाम 100.07 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल के दाम 96.00 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है, जो कि मेट्रो शहरों में सबसे ज्यादा है. भोपाल में एक्ट्राप्रीमियम पेट्रोल 100.44 रुपये पर बिक रहा है.
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आज दिल्ली में पेट्रोल का भाव 89.54 रुपये प्रति लीटर है, जबकि मुंबई में 96.00 रुपये लीटर है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: