दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखा

दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदलकर का यह अपमान नहीं सहेगी

गुजरात:दुनिया में सबसे बड़े और अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम का नाम सरदार पटेल स्टेडियम की बजाय देश के प्रधानमंत्री के नाम पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम करने को लेकर राजनीति गरमा गई। एक तरफ कांग्रेस पार्टी सरदार पटेल का अपमान बता रही है, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने भी उसे करारा जवाब दिया है। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने स्टेडियम का नाम बदलने को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात की जनता सरदार पटेल का यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी । उन्होंने कहा, अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है, क्या यह सरदार पटेल का अपमान नहीं हैं? सरदार पटेल के नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा सरकार अब सरदार साहब का अपमान नहीं कर रही हैं ? गुजरात की जनता सरदार पटेल का अपमान नहीं सहेगी ।

वहीं प्रकाश जावड़ेकर ने कड़ा रुख अपनाते हुए कांग्रेस पर पलटवार करते हुए पूछा कि क्या कभी सोनिया गांधी और राहुल गांधी केवड़िया गए हैं? उन्होंने कहा, ‘मोटेरा स्टेडियम का नाम नही बदला है, केवल क्रिकेट स्टेडियम का नाम ही बदला है। क्या अभी सोनिया गांधी और राहुल सरदार की प्रतिमा देखने केवड़िया गए हैं? कभी नही गए हैं बता दें कि गुजरात के केवड़िया में ही सरदार पटेल की विशालकाय प्रतिमा है जिसे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के नाम से जाना जाता है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा बुधवार को दुनिया के सबसे बड़े और अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया गया। जिसका नाम अब सरदार पटेल स्टेडियम की बजाय देश के प्रधानमंत्री के नाम पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा। जिन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते इसकी संकल्पना की थी। स्टेडियम की क्षमता के बारे जानकारी देते हुए कहा की इस स्टेडियम में एक लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: