सीएम ने विद्यार्थियों के खाते में भेजी धनराशि


बदायूँ: 02 दिसम्बर। सीएम ने कहा कि शिक्षा, व्यक्ति अथवा समाज की उन्नति की कुंजी है। इसी तथ्य को दृष्टिगत रखते हुए आर्थिक गरीबी के कारण समाज के शिक्षा से वंचित छात्र/छात्राओं को सरकार द्वारा छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति के माध्यम से आर्थिक मदद कर शिक्षा का समान अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से समस्त वर्गों हेतु छात्रवृत्ति योजना संचालित की जा रही है।
गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पात्र छात्र व छात्राओं के बैंक खातों में डी0बी0टी0 के माध्यम से एन0आई0सी0 लखनऊ में उपस्थित होकर धनराशि हस्तान्तरण की तथा छात्र व छात्राओं से कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में वीडियो कांफ्रंेस के माध्यम से संवाद भी किया।
           वर्चुअल छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम में जिलाधिकारी दीपा रंजन, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज, जिला समाज कल्याण अधिकारी रामजनम, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी संतोष कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मु0 रुहेल आज़म, प्रधानाचार्य,राजकीय इण्टर कालेज एवं सम्बन्धित विद्यालयों के छात्र/छात्राए मौजूद रहें।
           जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा उपस्थित 10 छात्र व छात्राओं को छात्रवृत्ति स्वीकृति प्रमाण-पत्रों का वितरण भी किया गया। जनपद बदायूँ में अनुसूचित/जनजाति के कुल 3855 छात्र/छात्राओं को कुल रु0 102.34 लाख सामान्य वर्ग के कुल 2348 छात्र/छात्राओं को कुल रु0 105.51 लाख अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र/छात्राओं के 5584 छात्र/छात्राओं को रु0 123.92 लाख तथा अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र/छात्राओं के 1588 छात्र/छात्राओं को रु0 50.30 लाख इस प्रकार 13375 छात्र/छात्राओं को कुल रु0 382.07 लाख की धनराशि डी0बी0टी के माध्यम से छात्र/छात्राओं के खातों में अन्तरित की गयी।  

Leave a Reply

%d bloggers like this: